Monday, June 24, 2024

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर संसद में घुस रहे तीन आरोपियों को सुरक्षा बलों ने पकड़ा, जानिए पूरा मामला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Fake Aadhar Card: फर्जी आधार कार्ड(Aadhar Card) का उपयोग कर संसद भवन(Parliament) में घुस रहे तीन लोगो को सुरक्षा बलो ने गिरफ्तार कर लिया है। जी हाँ केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश कर रहे तीन लोगो को पकड़ लिया है। पकडे जाने के बाद इनपर आईपीसी की धारा 419/465/468/471/120B के तहत FIR दर्ज किया गया है।

FIR के मुताबिक यह मामला 4 जून का है। 4 जून की दोपहर 1:30 मिनट पर गेट नंबर 3 से 3 मजदूरों ने फर्जी आधार कार्ड के जरिए एंट्री करने की कोशिश कर रहे थे। दरअसल ये तीनो आरोपी तब सामने आये जब तीनों अपने आधार कार्ड दिखाकर संसद भवन परिसर में प्रवेश करने जा रहे थे। उस दौरान CISF के कर्मियों को उनके कार्ड पर शक हुआ और आगे की जांच में वे फर्जी पाए गए।

FAKE ADHAR CARD

बता दें, CISF को CRPF और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों की जगह हाल में संसद भवन की सुरक्षा का जिम्मेदारी दी गयी है। इस मामले को लेकर अधिकारियों ने बताया कि तीनों व्यक्तियों को ‘डीवी प्रोजेक्ट्स लिमिटिड’ ने संसद भवन परिसर के अंदर एमपी लॉन्ज के निर्माण के लिए काम पर रखा था। और इन तीनों आरोपियों को शाहनवाज आलम नाम के कॉन्ट्रैक्टर ने हायर किया था। हालांकि फ़िलहाल वो पुलिस के हिराजत में है

पुलिस मामले की जांच कर रही है। आखिर इन तीनो आरोपियों का मकसद क्या था संसद भवन में घुसने का। इन सारे सवाल का जवाब पुलिस ढूंढ रही है। तो वहीं जानकारी के लिए बता दें, ऐसा ही मामला पिछले साल देखने को मिला था। दरअसल पिछले साल 13 दिसंबर को दो युवक दर्शक दीर्घा से डेस्क पर कूद गए थे और उन्होंने कलर स्मॉग भी निकाला था। इस दौरान पूरे हॉल में धुंआ हो गया।

इस घटना के बाद संसद की सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है। पिछले साल पकड़े गए आरोपियों ने बताया था कि उनका मकसद मणिपुर हिंसा, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करना था। साथ ही अभी तक इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights