Sunday, June 23, 2024

Farmers Protest: किसानों ने किया Shambhu Border के पास रेलवे ट्रैक जाम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Farmers Protest: बुधवार को हरियाणा के अंबाला जिले में शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) पर डटे किसानों ने रेललाइन पर प्रदर्शन किया. जिसके कारण बहुत सी गाड़ियों के रूट बदले गए. साथ ही 11 ट्रेनें भी रद्द कर दी गई हैं. और पैसेंजरस को अबाला स्टेशन पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. दरअसल, जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक किसानों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है. आपको बतादें कि इसको लेकर पुलिस अफसरों और किसानों के बीच मीटिंग हुई थी जो बेनतीजा रही है.

दरअसल, जेल में बंद किसानों की रिहाई को लेकर शंभू रेलवे (Shambhu Border) स्टेशन के नजदीक किसानों ने रेल ट्रैक को जाम कर दिया है. आपको बतादें कि इसको लेकर पुलिस अफसरों और किसानों के बीच मीटिंग हुई थी जो बेनतीजा रही है. उधर किसान और पुलिसकर्मियों में धक्कामुक्की भी देखने को मिली है. साथ ही बैरिकेड्स भी तोड़े गए हैं. वहीं पुलिस अफसरों और किसानों के बीच मीटिंग हुई थी जो बेनतीजा रही है.

किसानों के ऐलान के अनुसार, अंबाला के शंभू बॉर्डर के पास रेलवे स्टेशन पर किसानों ने धरना प्रदर्शन किया. अंबाला स्टेशन से 11 रेलगाड़ियां किसानों के रेल रोको के चलते रद्द करनी पड़ी. और वहीं 19 रेलगाड़ियों के रूट इसी तरह बदले गए हैं. और कई ट्रेनें इसके साथ ही देरी से चली हैं. और इसके चलते लोग प्लेटफार्म पर सोते हुए दिख रहे हैं. बहुत से लोग कई घंटों से रेल का इंतजार करते नजर आ रहे.

किसान नेता ने क्या कहा-

रिपोर्ट्स के अनुसार किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने बताया कि पटियाला पुलिस प्रशासन ने समय मांगा है. उन्होंने कहा कि हमारे तीन नौजवान साथी हरियाणा पुलिस की गिरफ्त से जब तक रिहा नहीं किए जाते है, तब तक रेलवे ट्रैक किसान खाली नहीं करेंगे. दरअसल पटियाला पुलिस ने कहा था कि हरियाणा प्रशासन से हम बात करेंगे. आप तब तक रेलवे ट्रैक खाली कर दीजिए. इसके लिए 2 से 5 दिन का समय मांगा था, पर किसान नेताओं ने कहा कि तभी ट्रैक खाली होंगे, जब हमारे नौजवान रिहा किए जाएंगे.

 

 

 

 

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights