Tuesday, June 18, 2024

सोशल मीडिया के जरिये फीमेल जर्नलिस्ट को किया अपमानित, एंकर ने दिया मुँह-तोड़ जवाब

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

अपराजिता

आज के समय में लोग सोशल मीडिया (Social Media) के जरिये किसी को भी अपमानित कर देते है ,चाहे वो के फीचर्स पर बोलकर करे या फिर बॉडी शमिंग करके और सोशल मीडिया पर जितना दिखावा है उतना ही पैसा भी है शायद इसी को लेकर लोग आये दिन कुछ न कुछ ऐसी उटपटांग हरकतें करते रहते है जिसकी वजह से वो ट्रेंडिंग में आ जाते है या फिर हाईलाइट हो जाते है।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स या सोशल मीडिया एक ऐसी चीज है जहां लोग किसी से कुछ भी बात करने के लिए आजाद होते हैं। लेकिन कई लोग इन सुविधाओं का फायदा उठाते हुए सारी हदें पार कर देते हैं. इसमें अपने लुक को लेकर महिलाएं बहुत अधिक टारगेट की जाती हैं. लेकिन कुछ ही महिलाएं बिना डरे इन सब का सामना भी करती हैं।

कभी कभी कुछ बहुत बड़ा मसला बन जाता है जिससे बहुत लोग डील नहीं कर पाते है पर कुछ लोग इनसब परेशानियों को बहुत अच्छे से डील कर लेने का दम रखते है। हाल में एक महिला टीवी न्यूज एंकर के साथ कुछ ऐसा हुआ जब एक शख्स ने उन्हें अपमानित करने के लिए भद्दा ईमेल भेजा. एंकर ने सोशल मीडिया पर उस शख्स को करारा जवाब दिया है।

ड्रेसिंग सेंस पर किया बॉडी शेमिंग

दरअसल ये खबर है ऑस्ट्रेलिया (Australia) की जहाँ ऑस्ट्रेलियाई टीवी होस्ट नरेल्डा जैकब्स ने एक व्यूअर की ओर से आए ईमेल का स्क्रीनशॉट अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर शेयर किया. जिसमे उनके एक न्यूज सेग्मेंट में उनकी फोटो थी जिसमें उन्होंने डीपनेक टॉप के ऊपर ब्लेजर पहना हुआ था और नीचे व्यूअर की ओर से ईमेल आया था. ईमेल में शख्स ने लिखा था- न्यूज रीड करने के लिए घटिया ड्रेसिंग सेंस. ये क्लीवेज नाइट क्लब के लिए होना चाहिए.

एंकर ने दिया मुँह-तोड़ जवाब

इस पुरे मेल पर एंकर ने जिस तरह से जवाब दिया वो वाकई निडरता का प्रतीक साबित होता है। फोटो और मेल के स्क्रीनशॉट कैप्शन में, जैकब्स ने लिखा- ‘आज भी हमारे पास ऐसे बहुत ईमेल आते हैं.हां इसे पूरे न्यूजरूम ने पढ़ा. मैं उस वक्त ऑन एयर थी. इसका इरादा मुझे शर्मिंदा और अपमानित करने का था. नहीं मेरा पहनावा वाहियात नहीं बल्कि तु्म्हारा ईमेल वाहियात है.’जैकब्स के इस पोस्ट पर लोगों के ढेरों कमेंट आए और उन्होंने जैकब्स को सपोर्ट भी किया।

हालाँकि एंकर ने तो उस पर मुँह तोड़ जवाब दे दिया लेकिन कभी कभी लोग इस तरह के बॉडी शमिंग और अपमान को सहन नहीं कर पाते है और गहरी सोच में पर जाते है है और डिप्रेशन का या अन्य कई तरह के मानसिक रोग का शिकार हो जाते है ,कई लोग सिर्फ अभद्र टिप्पणियां अपने मजे के लिए कर देते है पर सामने वाले पर इसका क्या प्रभाव पर रहा है ये कोई सोचता नहीं है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights