Monday, June 24, 2024

Delhi के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी भीषण आग! आसमान में दिखा धुएं का गुबार

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Delhi Fire: रविवार शाम से ही Delhi के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग अभी तक जल रही है. बतादें कि Delhi में भलस्वा, गाजीपुर और ओखला तीन प्रमुख लैंडफिल साइट्स हैं. और आग लगना इन कचरों के ढेर में कोई नई बात नहीं, बल्कि आम बात है. और लैंडफिल साइट में जैसे ही गर्मियों के मौसम में हर साल तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचता है वैसे ही आग लग जाती है, जिसकी वजह से काफी मुश्किलों का सामना आस-पास रहने वाले लोगों को करना पड़ता है.

दरअसल, रविवार शाम को Delhi के गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग अबतक बेकाबू है, और जहरीली गैस आसपास के इलाके में इस आग के कारण फैल चुकी है, जिस वजह से सांस लेने में भी लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आग लैंडफिल साइट पर इतनी तेज लगी कि धुएं का गुबार आसमान छू रहा था. न केवल Delhi वालों बल्कि इस जहरीले धुएं से Delhi से सटे गाजियाबाद और नोएडा वालों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बतादें कि नगर निगम के अंडर में Delhi में कचरे का प्रबंधन आता है. BJP ने Delhi सरकार पर इस बीच ये आरोप लगाया है कि गाजीपुर लैंडफिल साइट को 31 दिसंबर तक जो खाली कराने का वादा किया था, वो अबतक पूरा नहीं हो पाया है. फिलहाल अभी तक आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

केजरीवाल जब लैंडफिल साइट पहुंचे थे

आम आदमी पार्टी (AAP) ने Delhi से साल 2022 के एमसीडी चुनाव में तीनों लैंडफिल साइट को खत्म करने की गारंटी दी थी. और गाजीपुर लैंडफिल साइट का दौरा करने दलबल के साथ CM केजरीवाल चुनाव में जीत हासिल करने के बाद पहुंचे थे. पर जैसा कि सब जानते हैं कि फिलहाल केजरीवाल जेल में हैं, और मेयर का चुनाव भी Delhi में है. और इस वजह से लैंडफिल साइट में लगी आग का मुद्दा BJP जोर-शोर से उठा रही है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights