Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeGadgetपानी में भीगने पर Smartphone खराब नहीं होने का झूठा दावा पड़ा...

पानी में भीगने पर Smartphone खराब नहीं होने का झूठा दावा पड़ा भारी Samsung को

spot_imgspot_img

ऑस्ट्रेलियाई प्रतिस्पर्धा और उपभोक्ता आयोग (एसीसीसी) ने सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन (Samsung Galaxy Smartphone) के बारे में भ्रामक दावों के लिए सैमसंग पर 14 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है। सैमसंग को अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले फोन के पानी वाटर रेसिस्टेंट होने के बारे में गलत जानकारी देने की बात को स्वीकार करने के बाद दंड में 14 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया है।

फेडरल कोर्ट ने गुरुवार को टेक दिग्गज के खिलाफ जुर्माना लगाने का आदेश दिया, ऑस्ट्रेलियाई प्रतिस्पर्धा और उपभोक्ता आयोग द्वारा आगे की गई कार्यवाही के बाद सैमसंग ने अपने गैलेक्सी मोबाइल फोन के पानी में इस्तेमाल होने की उपयुक्तता को गलत तरीके से प्रस्तुत किया।

सैमसंग गैलेक्सी S7, S7 Edge, A5 (2017), A7 (2017), S8, S8 Plus और Note 8 सैमसंग गैलेक्सी फोन के वॉटर रेजिस्टेंस के बारे में झूठे या भ्रामक दावे किए गए थे। सैमसंग अब भ्रामक दावों के लिए एसीसीसी को 14 मिलियन डॉलर का जुर्माना देने पर सहमत हो गया है। अब कंपनी ने पानी के प्रतिरोध का प्रदान करने के लिए अपने फोन में सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर परिवर्तन भी किए हैं। 

इन मिस लीडिंग ऐड में कहा गया था कि यह 30 मिनट तक पानी में रहने पर फोन वाटर रेसिस्टेंट थे। सैमसंग ने ऐड में गैलेक्सी फोन को स्विमिंग पूल में डुबोए जाने का भी चित्रण किया गया है। विज्ञापन ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय टीवी पर प्रसारित किए गए थे और उपभोक्ता निगरानी संस्था ने सैमसंग को इनमें से कुछ विज्ञापनों के लिए काम पर रखा था। ये स्मार्टफोन केवल ताजे पानी में पानी प्रतिरोधी थे, समुद्री जल या क्लोरीनयुक्त पानी नहीं। ऐसी परिस्थितियों में चार्जिंग पोर्ट में जंग लगने की संभावना थी।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments