Thursday, July 25, 2024

Ganga Dussehra के पवन पर्व पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सभी को शुभकामनाएं दी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

जैसा कि सब जानते हैं कि आज यानि 16 जून 2024 को गंगा दशहरा (Ganga Dussehra) का शुभ पर्व है, प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने Ganga Dussehra पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह Ganga Dussehra का पावन अवसर है। और मध्य प्रदेश की सरकार के द्वारा यह तय किया गया था कि 5 जून यानि पर्यावरण दिवस से Ganga Dussehra तक हमारे कुएं, झरने, नदी, तालाब, पोखर जल स्रोतों के साथ हमारी पुरानी धरोहर चोपड़ा बावड़ियों के संरक्षण व संवर्धन का काम किया जाएगा।

ganga dusshera

साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी है कि जल गंगा संवर्धन अभियान सफल रहा है। और अभियान में 6 लाख से भी ज्यादा लोगों के द्वारा जन भागीदारी की गई है। साथ ही 4000 करोड़ रुपए से ज्यादा के काम किए जा रहें हैं।

ganga dussehra

आपको बतादें कि आज Ganga Dussehra के शुभ पर्व पर जल गंगा संवर्धन अभियान के अंतर्गत मुख्यमंत्री डॉ यादव उज्जैन में पुरातात्विक धरोहर मोदी का चोपड़ा में आयोजित हुए कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। वहीं मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इस अवसर पर सब लोगों को पर्यावरण संरक्षण का पौधरोपण कर संदेश दिया, साथ ही जल स्त्रोत के संरक्षण और संवर्धन की भी शपथ दिलाई।

ganga dush

कौन थे इस अवसर पर मौजूद

विधायक श्री अनिल जैन कालूहेडा, सांसद श्री अनिल फिरोजिया, संभागायुक्त उज्जैन श्री संजय गुप्ता तथा श्री विवेक जोशी, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा और कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह के साथ ही बाकि अधिकारी व अधिकारी इस अवसर पर मौजूद थे।

पितृ दिवस की CM डॉ यादव ने दी शुभकामनाएं

Ganga Dussehra का शुभ पर्व व इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सभी को पितृ दिवस की शुभकामनाएं दी। शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि सभी कि आकांक्षा और अपेक्षाएं पिता के द्वारा पूरी होती है। आगे कहा कि पिता का कर्तव्य अनुपम होता है। इस धरती पर माता-पिता भगवान स्वरुप होते हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights