Sunday, December 4, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalGanga Expressway: यूपी को सबसे बड़े गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात देने शाहजहांपुर...

Ganga Expressway: यूपी को सबसे बड़े गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात देने शाहजहांपुर पहुंचे पीएम मोदी

spot_imgspot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्‍तर प्रदेश को देश के सबसे लंबे गंगा एक्‍सप्रेसवे की सौगात देंगे। पीएम शाहजहांपुर से इस परियोजना का शिलान्‍यास करेंगे। इस मौके पर रेलवे ग्राउंड पर आयोजित जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके मद्देनजर एजेंसियों ने सुरक्षा व्यवस्था संभाल ली है। चप्पा-चप्पा एसपीजी की निगरानी में है। वहीं राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का कार्यक्रम निरस्त हो गया है। वे अब बरेली नहीं आएंगी। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर पहुंच गए हैं। दोनों इस समय एक्सप्रेसवे के मॉडल का निरीक्षण कर रहे हैं।

लोगों ने की बेरीकेडिंग तोड़ने की कोशिश

गंगा एक्सप्रेसवे के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंची भीड़ ने जब बेरीकेडिंग तोड़कर आगे आने की कोशिश की तो मंत्री खन्ना ने उन्हे ऐसा करने से मना किया। उन्होंने कहा कि प्लीज गरिमा बनाए रखें। अनुशासन मे रहें। इसके बाद बमुश्किल लोग मानें। वहीं सांसद आंवला ने कहा कि हमारी सरकार ने अगर उज्जला का कनेक्शन राम को दीया है तो रहीम को भी दिया है। रामराज्य आने वाला है।

शाहजहांपुर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ विशेष विमान के जरिए शाहजहांपुर पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में दोनों मंच पर आएंगे। जहां पीएम मोदी गंगा एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे और रैली को भी संबोधित करेंगे।

एनसीआर पहुंचना होगा आसान

पीएम आज जिस एक्‍सप्रेसवे का शिलान्यास करने वाले हैं वो मेरठ से शुरू होगा। इसे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे बताया जा रहा है। यूपी के दूसरे एक्‍सप्रेसवे की तरह इस एक्‍सप्रेसवे पर भी विमानों की इमरजेंसी लैडिंग और टेक-ऑफ हो सकेगी। इसके लिए यहां साढ़े तीन किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी बनाई जाएगी। डिजाइन के मुताबिक यह हवाई पट्टी शाहजहांपुर में बनाई जाएगी। गंगा एक्‍सप्रेस वे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश से पूर्वी उत्‍तर प्रदेश को जोड़ेगा। साथ ही इसके जरिए एनसीआर पहुंचना आसान हो जाएगा।

पीएम ने 24 घंटे काम करके देश को तरक्की की राह पर बढ़ाया: सुरेश खन्ना

मंच पर मौजूद मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि 2014 से मोदी ने हिंदुस्तान की तस्वीर और तकदीर बदल दी। उन्होंने 24 घंटे काम करके देश को तरक्की की राह पर आगे बढ़ाया। आज सभी को प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन मिलेगा। एक्सप्रेसवे के लिए जिनकी जमीन ली गई है उन्हें इतना पैसा दिया गया है कि नहीं कुछ भी खर्च कर लेंगे तब भी पचास प्रतिशत रुपए उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। 7 साल में हिंदुस्तान के सामने सबसे बड़ी समस्याएं थी जिनका मोदी ने समाधान किया। पीएम ने यूपी को सरकार के मुखिया के तौर पर योगी आदित्यनाथ जैसा व्यक्ति दिया।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments