Thursday, July 25, 2024

Gautam Adani ने अपने बर्थडे पर कही ऐसी बात, हिंडनबर्ग पर साधा निशाना

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Gautam Adani जो एशिया के दूसरे सबसे अमीर और अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन हैं उनका आज यानी 24 जून 2024 को जन्मदिन है, और इसी के साथ ही वह आज 62 साल के हो गए हैं. आपको बतादें कि Gautam Adani ने अपने जन्मदिन के दिन आयोजित सालाना आम बैठक (Adani AGM 2024) में कहते हुए अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग को आड़े हाथ लेते हुए जमकर निशाना साधा. दरअसल, Gautam Adani ने बोला कि सिर्फ हमें बदनाम करने के लिए हिंडनबर्ग को बनाया गया था.

adani

सिर्फ बदनाम करने के लिए बना हिंडनबर्ग- Adani

सोमवार को चेयरमैन Gautam Adani ने Adani Group की 32वीं AGM में हिंडनबर्ग के बारे में खुलकर बात करते हुए कहा, हमें बदनाम करने के लिए रचा गया षड़यंत्र था यह सब और इसी काम के लिए Hindenburg को बनाया गया था. हालांकि, न सिर्फ Adani Group इससे बच गया, बल्कि इससे और भी ज्यादा मजबूत हो गया है. आगे Gautam Adani ने कहा कि इस बात का ये पुख्ता सबूत है कि Adani Group को कोई भी बाधा कमजोर नहीं कर सकती है.

adani bday

नहीं मिला हिंडनबर्ग के आरोपों का सबूत

बतादें कि हिंडनबर्ग की घटना को Gautam Adani ने Adani Group पर दो तरफा हमला करार दिया है. जिसके अनुसार एक अस्पष्ट आलोचना हमारी फाइनेंशियल हेल्थ पर की गई थी, लेकिन इसका अबतक कोई सबूत नहीं मिला है, Gautam Adani ने कहा कि अपना काम ट्रांसपेरेंट तरीके से हमारा ग्रुप कर रहा है और इस पर बाकी तमाम रेटिंग एजेंसियों ने भी अपनी मुहर लगाई है. अधिकतर कंपनियां हिंडनबर्ग के असर ग्रुप की बाहर आ चुकी हैं और एक बार फिर से बिजनेस कर रही हैं.

gautam a

 

 

2023 Gautam Adani के लिए रहा खराब

जानकारी के मुताबिक, पिछले वर्ष यानी 2023 की शुरुआत में 24 जनवरी को Adani Group को लेकर नाथन एंडरसन के नेतृत्व वाली अमेरिकी फॉरेंसिक फाइनेशियल रिसर्च फर्म Hindenburg ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की थी, और इस रिपोर्ट में शेयर मैनिपुलेशन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप लगाए गए थे. बतादें कि 88 सवाल इस रिपोर्ट में उठाए गए थे, और इन सवालों में ये दावा किया गया था कि Adani Group की 7 खास लिस्टेड कंपनियां 85 फीसदी से ज्यादा ओवरवैल्यूज हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, Adani Group के सारी कंपनियों के लोन पर भी सवाल उठे हैं.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights