Thursday, July 25, 2024

राहुल द्रविड़ की जगह लेने के लिए तैयार हैं गौतम गंभीर! BCCI ने दी बड़ी जानकारी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Rahul Dravid: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद से मौजूदा मुख्य कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस पद के लिए आवेदन मांगे थे। ऐसे में मंगलवार को BCCI की क्रिकेट सलाहकार समिति ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया है।

यही नहीं CAC ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर वूरीकेरी वेंकट रमन का इंटरव्यू लिया है और अब इस बात की घोषणा बाकी है कि कौन भारत का अगला हेड कोच होगा। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गंभीर का अगला कोच बनना लगभग तय है लेकिन इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान BCCI के एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया है कि “गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) अपने घर दिल्ली में मौजूद थे और वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपना इंटरव्यू दिया है। CAC के प्रमुख अशोक मल्होत्रा इस समय पंजाब टी-20 लीग में कमेंट्री कर रहे हैं और इसी वजह से वो भी इस मीटिंग में वर्चुअल तरीके से ही शामिल हुए। उनके अलावा कमेटी के अन्य दो सदस्य BCCI के मुख्यालय मुंबई में मौजूद थे और गंभीर का इंटरव्यू लिया है। कोच बनने के लिए ये एक प्रक्रिया थी, जिसे बोर्ड निभा रहा है लेकिन गौतम पर इस कमेटी को पूरा भरोसा है और अगले कोच वही बनने वाले हैं। कमेटी का मानना है कि वो इस पद के लिए सही व्यक्ति हैं क्योंकि वो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं। ”

बता दें कि गंभीर को बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता था क्योंकि उन्होंने अपने करियर में कुछ ऐसी ही पारियां खेली हैं। पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने साल 2011 विश्व कप के फाइनल में 97 रनों की अहम पारी खेली थी और टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने में सबसे अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी खेलकर भारत को चैंपियन बनाया था। ऐसे में टीम इंडिया के लिए बड़े मैचों में उनका अनुभव काम आ सकता है।

42 वर्षीय ने दो सालों तक IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ काम किया और मेंटोर रहे। इस दौरान दोनों बार टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया, जबकि उनके हटने के बाद टीम टॉप-4 में भी नहीं पहुंच सकी। तो वहीं गौतम इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बतौर मेंटोर जुड़े थे और KKR को तीसरी बार चैंपियन बना दिया। इसके बाद से ही भारत के हेड कोच पद के लिए उनका नाम सबसे आगे चल रहा था और अब तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेने को तैयार हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights