Monday, June 24, 2024

Ghaziabad Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: सुबह 9 बजे तक गाजियाबाद में हुआ 10.67 प्रतिशत मतदान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Ghaziabad Lok Sabha Election 2024 LIVE Updates: शुक्रवार (आज) गाजियाबाद Lok Sabha पर मतदान होगा। और 14 प्रत्याशियों के भाग्य का गाजियाबाद के 29,41,624 मतदाता आज सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक फैसला करेंगे। आपको बतादें कि मुख्य मुकाबला BJP के अतुल गर्ग, बसपा के नंद किशोर पुण्डीर और कांग्रेस की डाली शर्मा के बीच है। हालांकि 11 अन्य प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं।

देश के 13 राज्यों की 88 सीटों पर आज मतदान चल रहा है। उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद सीट भी इसमें शामिल है। और सुबह 7 बजे से ही यहां वोटिंग शुरू हो चुकी है साथ ही इसको लेकर लोगों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। युवा से लेकर बुर्जुर्गों तक हर कोई मतदान केंद्र अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंच रहा है।

सुरक्षा के मतदान केंद्रों पर कड़े इंतजाम

सुरक्षा के कड़े इंतजाम मतदान को लेकर हैं। और काफी कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था पोलिंग बूथों से लेकर दिल्ली व गैरजनपदों की सीमाओं पर है। वाहनों को प्रवेश सीमाओं पर जांच के बाद दिया जा रहा है। साथ ही विशेष रूप से निगरानी अति संवेदनशील व संवेदनशील पोलिंग बूथों पर रखी जा रही है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

मतदाताओं में नजर आ रहा है उत्साह

जैसा कि हमने आपको बताया कि शुक्रवार सुबह 7 बजे से ही गाजियाबाद Lok Sabha मतदान शुरू हो चूका है। और लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह भी नजर आ रहा है. वहीं कतार में लगकर लोग पोलिंग बूथों पर मतदान कर रहे हैं। आपको बतादें कि यहां से चुनाव मैदान में 14 प्रत्याशी हैं। और उनके भाग्य का फैसला 29 लाख 41 हजार 424 मतदाता करने वाले हैं।

लोग धूप से बचने के लिए सुबह कर रहे वोट

आज तापमान दोपहर में अधिक रहने की उम्मीद जताई जा रही है। और लोग मतदान करने की कोशिश इसी कारण से सुबह छांव व ठंडे मौसम में है। और इसी वजह से केंद्रों पर अधिकतर मतदान करने मतदाताओं की कतार लग गई है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights