Wednesday, July 24, 2024

Smuggling of Gold: जूस की मशीन में छिपाकर दुबई से लाये जा रहे करोड़ों के सोने को किया गया जब्त

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Smuggling of Gold: एयरपोर्ट में सोने की तस्करी को लेकर अभी तक कई मामले सामने आ चुके है। बड़ी संख्या में अरब देशों से आने वाले यात्री अपने साथ सोना छिपा कर लाते हैं। जिसके कारण एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारी अलर्ट मोड पर रहते हैं। फ़िलहाल सोने की तस्करी(Smuggling of Gold) का एक और मामला सामने आया है। ये मामला तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट का है जहाँ करोड़ों के सोने की तस्करी सुरक्षा अधिकारी द्वारा पकड़ी गई है।

दरअसल तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) के अधिकारियों ने बीते दिन गुरुवार को 2.579 किलोग्राम का 24 कैरेट का खरा सोना जब्त किया है। जिसकी कीमत बाजार में करीब 2 करोड़ (1.83 करोड़) रुपये बताई गई है। सोचने वाली बात ये है कि इस सोने को एक जूस मिक्सर (juice machine) के अंदर छिपाकर दुबाई से तमिलनाडु लाया जा रहा था।

juice machine and gold
juice machine and gold

अधिकारीयों के मुताबिक, दुबई से तमिलनाडु आ रहे युवक की जब एयरपोर्ट पर तलाशी ली जा रही थी तब सुरक्षाबलों को कुछ संदेह हुआ। जिसके बाद एयरपोर्ट के इंटिलीजेंस यूनिट ने युवक के सामान की अलग से जांच की तो उसके बैग में एक जूस की मशीन रखी हुई मिली। इस जूस की मशीन में ढ़ाई किलो से ज्यादा का अवैध सोना छिपाया गया था। फिलहाल AIU अधिकारियों ने सोने को जब्त कर लिया है। साथ ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया और इस पुरे मामले की जांच की जा रही है।

तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर पहले भी पकड़ा जा चूका है सोना

जानकारी के लिए बता दें, इसी एयरपोर्ट (तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट) पर कुछ महीने पहले यानी अप्रैल में सोने की अजीबोगरीब तस्करी का मामला सामने आया था। एयरपोर्ट के AIU अधिकारियों ने दुबई से आए एक यात्री से 70.58 लाख कीमत का कुल 977 ग्राम 24 कैरेट सोना जब्त किया था। बता दें, यह सोना पेस्ट के रूप में बनाकर मलाशय के अंदर तीन पैकटों में छिपाया गया था।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights