Monday, June 24, 2024

Google ने Playstore से हटाए थे ये Apps, अब आगये हैं वापिस, जानिए वजह

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

शनिवार को प्ले स्टोर से गूगल ने कुछ भारतीय डिजिटल कंपनियों के ऐप्स को हटा दिया था, लेकिन अब फिर से उन्हें लोगों के उपयोग में लाया गया है। कुछ ऐप्स जैसे की शादी.कॉम, इन्फो एज की नौकरी 99एकड़ और कई सारे ऐसे ऐप्स है जिनको गूगल के द्वारा हटा दिया गया था, बतादें की भारत की कंपनियों के ऐप्स को हटाने की इंटरनेट एंड एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी (IAMAI) ने आलोचना करी है।

गूगल के द्वारा जो शनिवार को भारत की डिजिटल कंपनियों के कुछ ऐप्स प्ले स्टोर से हटाए गए थे उस पर टिप्पड़ियों को सुनने के बाद अब एक बार फिर से गूगल ने उनमे से कुछ ऐप्स को लोगों के इस्तेमाल में ला दिया है। ख़बरों से पता चला है की ऐप्स जैसे की इंफो एज की नौकरी, शादी.कॉम, 99एकड़ इतियादी कुछ ऐसे ऐप्स हैं जिन्हे टेक दिग्गज ने फिरसे शुरू किया है।

IAMAI की गूगल पर आलोचना

इंटरनेट और मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी (IAMAI) ने एक दिन पहले भारत के कंपनियों के ऐप्स को हटाने की आलोचना करी थी, और फिर से प्लेस्टोर पर हटाए हुए ऐप्स को लाने की बात गूगल से कही गयी थी। बतादें की प्लेस्टोर से गूगल ने कई सारे ऐप्स जिनमे आते है शादी.कॉम, 99एकड़, और ऐसे ही कई सारे एहम ऐप्स को हटाया गया था जो भारतीय डिजिटल कंपनियों के थे। कहा जा रहा है की ये फैसला 10 डेवेल्पर्स के खिलाफ करने वाली कार्रवाई की योजना पर घोषणा के बाद गूगल ने लिया था।

इन ऐप्स को हटाया गया था

गूगल ने Altt, स्टेज और अहा स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, क्वैक डेटिंग ऐप्स, कुकू एफएम ऑडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म, FRND सोशल नेटवर्किंग ऐप की तरह कई दूसरी बड़ी कंपनियों के ऐप्स को हटा दिया था।

संजीव बिकचंदानी जो की इन्फो एज के सेह-संस्थापक है, उन्होंने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है की कई सारे इन्फो एज ऐप्स प्लेस्टोर पर अब वापिस लाए गए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights