Monday, June 17, 2024

GPay App को इन यूजर्स के लिए कर दिया बंद, जानिए आखिर गूगल ने क्यों लिया ऐसा फैसला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

आजकल गूगल के सबसे प्रसिद्ध डिजिटल वॉलेट प्लेटफॉर्म गूगल पे (GPay App) का प्रयोग केवल भारत ही नहीं बल्कि भारत के अलावा दूसरे कई देशों में लोग करते हैं। लेकिन इसी बीच कंपनी की ओर से GPay App का प्रयोग करने वाले यूजर्स के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, इस अपडेट में यह बताया गया है कि GPay App को कंपनी ने अब बंद कर दिया है। आपको बतादें कि यह फैसला गूगल ने पहले ही अपने ग्राहकों के लिए ले लिया था। लेकिन खबर ये भी है कि US में रहने वाले यूजर्स के लिए इस फैसले को लिया गया है।

gp

गूगल ने क्यों लिया ये फैसला

अब आप लोगों के मन में यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर GPay App को बंद करने कि जरुरत क्यों हुई, तो आपको बतादें कि अपनी योजनाओं में गूगल कुछ बदलाव कर रहा है। अपने यूजर्स को कंपनी गूगल वॉलेट की भी सुविधा GPay App के अलावा प्रदान करती है। तो अपने यूजर्स के लिए कंपनी मोबाइल पेमेंट सर्विस को गूगल वॉलेट के साथ ही उपलब्ध करवाने की योजना में जुटी हुई है।

googlee

यह सर्विस 4 जून से हो गई बंद

4 जून 2024 से ही GPay App को यानि GPay की सर्विस को अमेरिका में रहने वाले यूजर्स के लिए बंद किया गया है। और ऐसे में अब अमेरिका में रहने वाले लोग GPay App को इंस्टॉल करने व उसका इस्तेमाल के लिए प्ले स्टोर पर नहीं ढूंढ पा रहे हैं। लेकिन भारतीय यूजर्स अभी भी GPay App को इस्तेमाल कर सकते हैं. केवल अमेरिका में रहने वाले यूजर्स इस एप का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

गूगल वॉलेट ऐप भारत में हुआ लॉन्च

आपको बता दें, पिछले कुछ दिनों ही भारत में गूगल वॉलेट ऐप को लॉन्च किया गया है। और इसकी खास बात यह है कि यह ऐप से भिन्न-भिन्न चीजों में काम आता है। दरअसल, भारत मे गूगल वॉलेट ऐप को डिजिटल पेमेंट के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

google wallet app

लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ कुछ ही कामों में हो सकता है। जैसे एंड्रॉइड फोन पर गूगल वॉलेट के साथ किसी इवेंट या फिर मूवी की टिकट को आप सेव कर सकते हैं। आप फिजिकल डॉक्यूमेंट की डिजिटल कॉपी गूगल वॉलेट ऐप में रख सकते हैं। और इसके अलावा, फ्लाइट के लिए यह ऐप बोर्डिंग पास को एक्सेस करने में भी आपकी मदद करता है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights