Monday, June 24, 2024

North Korea के सैन्य क्षमता मे इजाफा,खतरनाक सुपर लार्ज वारहेड क्रूज और विमानरोधी मिसाइल का किया परीक्षण

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सियोल: North Korea ने सुपर लॉर्ज वारहेड क्रूज मिसाइल और विमानरोधी मिसाइल का परीक्षण करके एक बार फिर दुनिया को चौंका दिया है। दुनिया पर मंडराते लगातार तीसरे विश्वयुद्ध के खतरे और रूस-यूक्रेन युद्ध व इजरायल-हमास और इजरायल-ईरान युद्ध के बीच North Korea का यह परीक्षण पूरी दुनिया को बड़ा संदेश देने वाला है। North Korea ने शनिवार को कहा कि उसने पश्चिमी तटीय क्षेत्र में एक ‘अत्यधिक बड़े’ क्रूज मिसाइल मुखास्त्र और एक विमान रोधी मिसाइल का परीक्षण किया है।

North Korea की सरकारी मीडिया के हवाले ले आई खबर में ये कहा गया है कि शुक्रवार को ‘ह्वासल-1 रा-3’ रणनीतिक क्रूज मिसाइल के लिए तैयार किए गए मुखास्त्र का ‘शक्ति परीक्षण’ किया गया साथ ही ‘प्योलजी-1-2’ विमान रोधी मिसाइल का परीक्षण किया गया।

North Korea तेजी से बढ़ा रहा है अपनी सैन्य ताकत

कोरियाई प्रायद्वीप पर कुछ वर्षों में काफी तनाव है। North Korea के नेता किम जोंग उन देश के हथियारों के जखीरे को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयार कर रहे हैं. खासकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच North Korea तेजी से अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ा रहा है. North Korea की तैयारियों के बीच अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान ने अपने संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण का विस्तार किया है और अपनी बचाव रणनीतियों को तेज किया है।

अमेरिका को लक्ष्य बनाने में सक्षम है मिसाइल

किम जोंग हथियारों के जखीरे को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयार कर रहे हैं, और उनका कहना है कि इस जखीरे में कुछ ऐसी मिसाइलें भी हैं जो अमेरिकी मुख्य भूमि और प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी लक्ष्यों को निशाना बनाने में सक्षम हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights