Monday, December 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeElectionइसुदान गढ़वी को AAP ने गुजरात में बनाया CM फेस, केजरीवाल ने...

इसुदान गढ़वी को AAP ने गुजरात में बनाया CM फेस, केजरीवाल ने कहा- 73% की पसंद

spot_imgspot_img

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पार्टी के सीएम उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के सीएम ने शुक्रवार को ‘रायशुमारी’ के नतीजे का ऐलान करते हुए इसकी घोषणा की।

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पार्टी के सीएम उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। दिल्ली के सीएम ने शुक्रवार को ‘रायशुमारी’ के नतीजे का ऐलान करते हुए कहा कि इसुदान गढ़वी को 73 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि 16,48,500 लोगों ने अपनी राजय दी थी, जिसमें से 73% ने इसुदान गढ़वी का नाम लिया। पत्रकार से नेता बने गढ़वी और पाटीदार नेता गोपाल इटालिया को सीएम दावेदार की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था।

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का भरोसा जाहिर करते हुए कहा कि वह गुजरात के सीएम कैंडिडेट नहीं, गुजरात के अगला सीएम के नाम की घोषणा कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा, ”आम आदमी पार्टी एक नया इंजन है, नई उम्मीद लेकर आई है। नए उम्मीद, नए चेहरे, हम कमरे में बैठकर यह नहीं तय करते कि सीएम कौन होगा। पंजाब में भी यही किया था। भगवंत मान को सीएम कैंडिडेट केजरीवाल ने नहीं, पंजाब की जनता ने चुना था। अब जब लग रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है। नई पार्टी का कोई सर्वे अनुमान नहीं लगा पाता है। दिल्ली में जब पहली बार हम जीते तो कोई सर्वे हमें एक भी सीट नहीं दे रहा था। गुजरात में सारे सर्वे फेल होंगे, हमारी सरकार बनेगी।”

जामनगर के एक गांव में 10 जनवरी 1982 को जन्मे गढ़वी पेशे से पत्रकार रहे हैं। गुजराती पत्रकारिता में वह टीवी के जानेमाने चेहरा रहे हैं। अपने खास अंदाज और तेवर की वजह से उन्होंने अपनी खास पहचान बनाई। प्राइम टाइम एंकरिंग से लोकप्रिय हुए गढ़वी गुजराती चैनल के हेड रह चुके हैं। जून 2021 में उन्होंने पत्रकारिता को अलविदा कहते हुए आम आदमी पार्टी के साथ राजनीतिक करियर की शुरुआत की।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments