Thursday, July 25, 2024

Hajj यात्रियों के लिए में मक्का में 52 डिग्री तक पहुंचा तापमान बन गया मौत की वजह

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Hajj Pilgrims Death: जैसा कि सब जानते हैं कि, इस वक्त हर कोई भीषण गर्मी से परेशान है. वहीं ऐसे में, भीषण गर्मी मक्का में गए हज यात्रियों के लिए मौत की वजह बन रही है। जानकारी के मुताबिक अब तक मक्का में भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान से लगभग 550 हज यात्रियों की मौत गर्मी की वजह से हो चुकी है।

hajj

Hajj यात्रा के लिए सऊदी अरब के मक्का मदीना में लाखों Hajj यात्री इकट्ठा हो चुके हैं। और इस समय सभी यात्रियों को तेज गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। और इसी भीषण गर्मी की वजह से लगभग 550 Hajj यात्रियों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार, 323 यानि सबसे ज्यादा लोग मिस्र के हैं, और बाकि मिस्र के हैं देशों के हैं।

इन सभी लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए एक राजनयिक ने कहा कि गर्मी के कारण मिस्र के 323 Hajj यात्रियों में एक व्यक्ति को छोड़कर सभी की मौत हो गयी है। इसके अलावा Hajj यात्रा के लिए उमड़ी भीड़ के दौरान एक व्यक्ति घायल हो गया। इस बात की जानकारी व आंकड़ा मक्का के पास अल-मुआइसम में अस्पताल के मुर्दाघर से सामने आयी है।

makkah

मिस्र के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया

आपको बतादें कि मिस्र के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि सऊदी अधिकारियों के साथ मिलकर काहिरा Hajj के दौरान लापता हुए मिस्र के लोगों की तलाश करने के लिए काम कर रहा है। वहीं दूसरी ओर मंत्रालय के बयान में ये कहा गया कि मौतें कुछ निश्चित संख्या में हुई हैं, पर यह बात स्पष्ट नहीं हुई है कि मिस्र के लोग भी उनमें मौजूद हैं या फिर नहीं।

भीषण गर्मी के जॉर्डन के 60 लोग बने शिकार

राजनयिकों के अनुसार, लगभग 60 जॉर्डन के लोगों की भी भीषण गर्मी के कारण मौत हुई है, आपको बतादें कि अम्मान के द्वारा मंगलवार को आधिकारिक तौर पर 41 लोगों की मौत की सूचना दी गई थी। वहीं, न्यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक कई देशों द्वारा बताई गई कुल मौतों की संख्या ताजा आंकड़ों के साथ ही 577 हो चुकी है। राजनयिकों से यह पता चला है कि, कुल 550 शव मक्का के सबसे बड़े मुर्दाघरों में से एक अल-मुआइसम में थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights