Monday, June 24, 2024

Israel के सैन्य ठिकानों पर हिजबुल्ला का हमला, दागे 60 राकेट, कहा ‘ये जवाब है’

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

बेरूत: एक तरफ जहां Israel और हमास के बीच भीषण जंग जारी है तो वहीं दूसरी ओर आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने इजराइली सैन्य ठिकानों पर “60 से अधिक” रॉकेट दागे हैं। लेबनान के पूर्वी हिस्से में हुए हवाई हमलों के जवाब में यह हमला था। आतंकी संगठन हिजबुल्लाह की तरफ से जो बयान जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि संगठन के लड़ाकों ने Israel के कब्जे वाले सैन्य ठिकानों पर “60 से अधिक रॉकेट दागे हैं। समूह ने कहा, हमले इजराइली हमलों के जवाब में किए गए थे।

हिजबुल्लाह ने दी थी धमकी

बता दें कि, हिजबुल्लाह ने रफह में इजराइली सैन्य कार्रवाई को लेकर को धमकी दी थी। हिजबुल्लाह ने कहा था कि अगर Israel गाजा में युद्ध तेज करता है तो उत्तरी Israel के निवासी स्कूलों के शुरू होने पर घर नहीं लौट पाएंगे। हिजबुल्लाह लगातार लेबनान की दक्षिणी सीमा पर इजराइली सैन्य ठिकानों पर हमले करता रहा है।

रात भर इजराइली हवाई हमले

इससे पहले गुरुवार को, लेबनानी मीडिया ने इजराइली हवाई हमले की सूचना दी थी। बेका घाटी में बालबेक का इलाका सीरिया की सीमा से लगा है और इसे हिजबुल्लाह का गढ़ माना जाता है। Israel की तरफ से किए गए हमलों के कुछ घंटों बाद ही हिजबुल्लाह ने पलटवार करते हुए इजराइली क्षेत्र में हमला शुरू कर दिया था।

हिजबुल्लाह चीफ का बयान

कुछ दिन पहले हिजबुल्लाह चीफ सैय्यद हसन नसरल्ला ने कहा था कि Israel जब तक गाजा पर अपना हमला जारी रखेगा तब तक उनका समूह लड़ता रहेगा उन्होंने कहा था, लेबनानी मोर्चे और गाजा के बीच संबंध निश्चित, अंतिम और निर्णायक है।” कोई भी उन्हें डी-लिंक नहीं कर पाएगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights