Thursday, July 25, 2024

Hansraj Gangaram Ahir ने छत्तीसगढ़ में पिछड़े वर्गों की योजनाओं की सराहना की: बैठक में संबंधित अधिकारी शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री Hansraj Gangaram Ahir ने छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा संचालित प्रयास आवासीय विद्यालय और UPSE परीक्षा के लिए की गई कोचिंग व्यवस्था की सराहना की। दरअसल, आज नवा रायपुर के नवीन विश्राम गृह में बैठक और इस बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा साथ ही कई विभागों के आला अधिकारी शामिल हुए।

baithaak

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पिछड़े वर्गों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में Hansraj Gangaram Ahir ने विस्तार से जानकारी ली और उनकी प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का सही तरीके से पालन होना चाहिए और पिछड़े वर्गों को सरकारी और निजी संस्थानों में आरक्षण के तहत फायदा मिलना चाहिए।

इसके साथ ही Hansraj Gangaram Ahir ने छत्तीसगढ़ के पिछड़े वर्ग आयोग की तारीफ की और कहा कि इससे लोगों को आय के अन्य स्रोतों के बारे में बेहतर जानकारी मिलेगी। आपको बतादें कि Hansraj Gangaram Ahir ने राज्य में सूचीबद्ध पिछड़े वर्ग की जानकारी ली और कहा कि 95 पिछड़ी जातियों में से 67 जातियां केंद्रीय सूची में हैं, बाकि जातियों को भी केंद्रीय सूची में शामिल करने के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए।

कौन थे बैठक में उपस्थित

आपको बतादें कि इस बैठक में सलाहकार श्री राजेश कुमार, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के सचिव श्री आशीष उपाध्याय, सचिव सामान्य प्रशासन श्री अम्बलगन पी., आयुक्त चिकित्सा शिक्षा श्री जनक पाठक, अपर मुख्य सचिव श्री मनोज पिंगुआ, सचिव कौशल विकास डॉ. एस. भारती दासन, अनुसूचित जनजाति विभाग श्री नरेन्द्र दुग्गा, संचालक समाज कल्याण श्रीमती रोक्तिमा यादव, संचालक अनुसूचित जाति, के साथ ही संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights