Monday, June 24, 2024

IPL से बैन होंगे Hardik Pandya! लखनऊ के खिलाफ हार के बाद MI के लिए बुरी खबर आई सामने

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

मंगलवार, 30 अप्रैल को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले में हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को एक और झटका लगा, जिसकी वजह से अब उनके ऊपर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में प्रतिबंध का खतरा मंडराने लगा है।

दरअसल, लखनऊ के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक से बड़ी चूक हो गई, जिसकी वजह से उनके ऊपर अब बैन भी लग सकता है. LSG के खिलाफ इस मैच में मुंबई तय समय में अपने 20 ओवर पूरे नहीं कर सकी, जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पांड्या के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

BCCI ने धीमी ओवर गति के कारण Hardik Pandya पर 24 लाख का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल और इंपैक्ट प्लेयर के ऊपर भी मैच फीस का 25 प्रतिशत या फिर 6 लाख (जो भी कम हो) का जुर्माना लगाया गया है। इसी के साथ MI के कप्तान ने ऊपर बैन भी लग सकता है और वे एक मैच के लिए बाहर बैठ सकते हैं।

IPL ने जारी किए गए अपने बयान में कहा है कि “स्लो ओवर रेट के संबंध में मुंबई ने IPL की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके अन्तर्गत टीम का इस सीजन ये दूसरा अपराध था और इसी वजह से हार्दिक पांड्या पर 24 लाख का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा इंपैक्ट खिलाड़ी सहित प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी प्लेयर्स पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या फिर 6 लाख, जो भी कम हो का जुर्माना लगाया गया है। ”

गौरतलब है कि हार्दिक की कप्तानी वाली टीम की ये दूसरी गलती है। इससे पहले 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान हार्दिक पर फाइन लगाया गया था। उस वक्त उनके ऊपर 12 लाख का जुर्माना लगा था और ये उनकी पहली गलती थी।

दरअसल, अगर कोई कप्तान तय समय में अपनी टीम से 20 ओवर पूरे नहीं करा पता है, तो उसके लिए अलग अलग जुर्माना लगाया जाता है। अगर ये गलती पहली बार है तो 12 लाख, दूसरी बार करने पर 24 लाख और अगर तीसरी बार ऐसी गलती हुई तो एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है।

ऐसे में अगर पांड्या से आगे किसी भी मैच में ऐसी गलती हुई तो उनके ऊपर BCCI एक मैच का बैन लगा सकती है।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights