Tuesday, June 18, 2024

Hardik Pandya के भाई हुए गिरफ्तार, स्टार खिलाड़ी के साथ धोखाधड़ी का है मामला

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने भाई पर बड़ा आरोप लगाया है और मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि हार्दिक मौजूदा समय में IPL 2024 में मुंबई (MI) की कप्तानी कर रहे हैं और इसी बीच उन्होंने अपने सौतेले भाई पर बड़ा आरोप लगाया है, जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस कथित आरोप में कहा गया है कि हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) के साथ उनके सौतेले भाई वैभव पांड्या (Vaibhav Pandya) ने एक बिजनेस में करीब 4.3 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है।

दरअसल, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक, क्रुणाल और वैभव ने एक बिजनेस शुरुआत की थी और इसमें 20 प्रतिशत हिस्सेदारी वैभव की थी और 80 प्रतिशत में पांड्या बंधु शामिल थे।

इसी बिजनेस पार्टनरशिप में वैभव पर करोड़ों रुपए की हेर फेर करने का आरोप लगा है और अब मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है। हार्दिक के सौतेले भाई के कथित तौर पर इस धोखे से उन्हें काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है और इसी वजह से अब वैभव पर मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

बता दें कि इन तीनों भाइयों ने मिलकर साथ में पॉलीमर बिजनेस की शुरुआत की थी, जिसमें हार्दिक और क्रुणाल ने मिलकर 80 प्रतिशत की पूंजीका निवेश किया था, जबकि वैभव ने 20 प्रतिशत लगाया था और उन्हें ही कंपनी का प्रबंधन भी करना था।

निवेश के आधार पर ही ये तीनों भाई मुनाफे का बंटवारा करते थे लेकिन अब वैभव ने इन्हें धोखा दिया है। इसके अलावा उन्होंने बिजनेस पार्टनरशिप के नियमों का उल्लंघन करते हुए दूसरे फॉर्म की स्थापना की और इस मामले में भी उन पर कथित रूप से केस दर्ज किया गया है।

वैभव के धोखा देने की वजह से कंपनी नुकसान में चलने लगी और उनका मुनाफा भी घट गया। इसके अलावा धीरे धीरे ये घाटा 3 करोड़ रुपए तक पहुंच गया, जिसकी वजह से पांड्या ब्रदर्स को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। यही नहीं हार्दिक के सौतेले भाई पर ये भी आरोप लगा है कि उन्होंने धोखे से अपने शेयर को 20 से बढ़ाकर 33.33 प्रतिशत कर दिया था।

अब इस पूरे मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है और उसने वैभव पर धोखधड़ी का आरोप लगाया है. हालांकि, हार्दिक और क्रुणाल की तरफ से इस मामले पर अभी तक कोई भी सार्वजनिक बयान सामने नहीं आया है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights