Monday, June 17, 2024

Haryana Lok Sabha Election 2024: मराठा वीरेंद्र समेत नौ ने नामांकन के दूसरे दिन भरा पर्चा, 16 प्रत्याशी अब तक मैदान में

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Haryana Lok Sabha Election 2024: 25 मई को Haryana में Lok Sabha Election के छठे चरण यानी 25 मई को Election होने हैं। और ऐसे में मंगलवार को प्रदेश की 10 Lok Sabha सीटों के लिए दूसरे दिन नौ और प्रत्याशियों ने नामांकन किया। लेकिन अभी कोई नॉमिनेशन तीन Lok Sabha सीटों पर नहीं आया है। नौ प्रत्याशियों ने सात लोकसभाओं में अपनी उम्मीदवारी जताई है। कुल 16 प्रत्याशी Election मैदान में अब तक प्रदेश में उतर चुके हैं।

आपको बतादें कि एनसीपी NCP) से वीरेंद्र मराठा (Virendra Maratha) ने करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) को चुनौती देने के लिए ताल ठोकी है साथ ही इनेलो ने समर्थन किया है।

करनाल में मंगलवार को इनेलो (INLD) के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला (Abhay Chautala) की मौजूदगी में वीरेंद्र मराठा ने पर्चा दाखिल किया। सिर्फ एक महिला ने अभी तक नामांकन पत्र दाखिल किया है।

इन नेताओं ने नामांकन दर्ज किया

रोहतक में सोशलिस्ट यूनिटि सेंटर ऑफ इंडिया के उम्मीदवार जय करण (दो फार्म), कुरुक्षेत्र से निर्दलीय सुभाष, करनाल में निर्दलीय स्वामी अग्निवेश, गुरुग्राम में राइट टू रिकाल पार्टी की वंदना गुलिया, सोनीपत में निर्दलीय रमेश कुमार खत्री तथा कुरुक्षेत्र में एकम सनातन भारत दल के महावीर सिंह और निर्दलीय अनिल ने मंगलवार को नामांकन पत्र दाखिल किए। वहीं आपको बतादें कि चुनावी फिजा पहली मई को बदली नजर आएगी।

अभय चौटाला कुरुक्षेत्र से करेंगे नामांकन

अपना पर्चा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रतनलाल कटारिया की पत्नी एवं अंबाला लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार बंतो कटारिया मुख्यमंत्री नायब सैनी (CM Nayab Saini) की मौजूदगी में दाखिल करेंगी तो चुनावी मैदान में इनेलो और Congress भी उतरेंगी।

करनाल से दिव्यांशु बुद्धिराजा और Congress की ओर से सोनीपत से प्रत्याशी सतपाल ब्रह्मचारी ने नामांकन दाखिल करेंगे। और इसके साथ ही कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रत्याशी अभय चौटाला (Abhay Chautala Nomination From Kurukshetra) इनेलो की ओर नामांकन भरेंगे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights