Friday, May 27, 2022
spot_imgspot_img
HomePoliticalपंजाब चुनाव से पहले जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम, 3...

पंजाब चुनाव से पहले जेल से बाहर आएगा गुरमीत राम रहीम, 3 सप्ताह की मिली छुट्टी

spot_imgspot_img

पंजाब चुनाव (Punjab Election 2022) से पहले डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) जेल से बाहर आ रहा है। अपनी दो शिष्यों से बलात्कार के मामले में वर्तमान में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहे राम रहीम को तीन सप्ताह की छुट्टी (फर्लो) (Furlough For Three Weeks) दी गई है। जेल के एक अधिकारी ने अगले तीन सप्ताह के लिए डेरा प्रमुख की रिहाई की पुष्टि की है।

इससे पहले, उसे अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सूर्योदय से सूर्यास्त तक कई बार आपातकालीन पैरोल दी गई थी, लेकिन इस बार उसे फर्लो दी गई है। हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह चौटाला ने कहा कि कानून के अनुसार, हर कैदी का फरलो पाने का अधिकार है और यही डेरा प्रमुख पर भी लागू होता है।

राम रहीम की रिहाई को पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है, जहां 20 फरवरी को मतदान होगा। सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा प्रमुख का पंजाब की कई विधानसभा सीटों पर प्रभाव है।

हालांकि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गुरमीत राम रहीम को फर्लो देने का किसी चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है, उन्होंने जोर देकर कहा कि डेरा प्रमुख को प्रक्रियाओं के अनुसार, फर्लो मिली है। बॉलीवुड अभिनेता माही गिल और पंजाबी अभिनेता हॉबी धालीवाल के भाजपा में शामिल होने के बाद खट्टर एक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित कर रहे थे।

खट्टर ने कहा कि चूंकि डेरा प्रमुख ने कम से कम तीन साल की सजा पूरी कर ली है, इसलिए उसने कुछ दिन पहले फर्लो के लिए आवेदन किया था। हरियाणा के सीएम ने कहा कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments