Sunday, June 23, 2024

HDFC बैंक ने किया बड़ा ऐलान, अब 100 रुपये से कम के खर्च पर नहीं आएगा SMS अलर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

क्लीयर करते हुए HDFC बैंक ने कहा कि किसी तरह का बदलाव ईमेल पर मिलने वाले अलर्ट पर नहीं किया गया है. चलिए जानते हैं कि अपने कस्टमर्स को HDFC बैंक ने आखिर किस तरह का अपडेट जारी किया है.

hdfc 1

HDFC का एक बड़ा अपडेट

खबर आ रही है कि अपने कस्टमर्स को HDFC बैंक ने एक बड़ा अपडेट दिया है. दरअसल, 25 जून से एसएमएस (SMS) अलर्ट पर HDFC बैंक एक बड़ा बदलाव करने जा रहा है. आपको बतादें कि HDFC बैंक के अनुसार अगर 100 रुपए से कम का कस्टमर यूपीआई (UPI) ट्रांजेक्शन करते हैं तो उसे SMS अलर्ट नहीं भेजा जाएगा. और यदि आप 500 रुपए से कम कैसे एक्सेप्ट यूपीआई के माध्यम से करते हैं तो किसी तरह का SMS अलर्ट आपको HDFC बैंक की तरफ से भेजा जाएगा।

आपको बतादें कि इस बात को क्लीयर करते हुए HDFC बैंक ने कहा कि किसी भी तरह का बदलाव ईमेल पर मिलने वाले अलर्ट पर नहीं हुआ है. जिसका मतलब यह है कि अगर आप यानि HDFC बैंक के कस्टमर 500 रुपए से कम प्राप्त करते हैं व 100 रुपए से कम का ट्रांजेक्शन करते हैं तो ईमेल से उन्हें भी अपडेट मिलेगा. इसके साथ ही HDFC बैंक ने अपना ईमेल अपडेट करने के लिए अपने सभी कस्टमर्स को कहा है. और इसके लिए एक लिंक भी बैंक ने भेजा है.

लगातार मिल रहा है अपडेट

HDFC बैंक मौजूदा वक्त में अपने कस्टमर्स को हर ट्रांजेक्शन यानी 10 रुपए भेजने या आने तक का SMS अलर्ट भेज रहा है. पिछले कुछ साल का औसत यूपीआई ट्रांजेक्शन का देखें तो इसमें काफी ज्यादा काफी कमी अब देखने को मिल रही है. वहीं आपको बतादें कि साल 2022 की दूसरी छमाही में ये औसत 1648 रुपए था. जो की वर्ष 2023 की छमाही में कम होकर केवल 1515 रुपए पर आ गया है. जिससे पता चलता है की 8 फीसदी की गिरावट यूपीआई ट्रांजेक्शन के औसत वैल्यू में देखने को मिली है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights