Tuesday, June 18, 2024

Colombia में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 9 सैनिकों की हुई दर्दनाक मौत

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

बोगोटा (Colombia)- सैनिकों के लिए सामान ले जा रहा सेना का एक हेलीकॉप्टर सोमवार को उत्तरी Colombia के एक ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार नौ जवानों की मौत हो गयी।
Colombia सेना ने एक बयान में कहा कि यह हेलीकॉप्टर सांता रोसा डेल सुर की नगरपालिका में सैनिकों के लिए सामान लेकर जा रहा था। इस इलाके में हाल में नेशनल लिबरेशन आर्मी गुरिल्ला समूह और ‘गल्फ क्लैन’ के नाम से पहचाने जाने वाले मादक पदार्थ तस्करी गिरोह के बीच झड़पें हुई थीं।

राष्ट्रपति ने जताया अफसोस

Colombia के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने सोमवार को ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मुझे सेना के हलीकॉप्टर में सवार नौ लोगों की मौत पर अफसोस है। यह सैनिकों को सामान की आपूर्ति कर रहा था जो कि गल्फ क्लैन के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।’’ सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर करीब एक बजकर 50 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

जांच के आदेश जारी

सेना के मुताबिक, यह एक एमआई-17 रूस निर्मित हेलिकॉप्टर था। इसका उपयोग अक्सर सैनिकों का लाने और ले जाने के साथ-साथ सामान की आपूर्ति के लिए किया जाता था। हादसा इतना भीषण था कि हेलीकॉप्टर में सवार कोई भी सैनिक जीवित नहीं बचा। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights