Thursday, July 25, 2024

Himachal Pradesh में तेज बारिश का कहर, बारिश के चलते भूस्खलन, कई वाहन मलबे की चपेट में

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Himachal Pradesh Landslide: गुरुवार और शुक्रवार को भारत के ज्यादातर हिस्सों में खूब बारिश हुई है, जिसके चलते पहाड़ों में भूस्खलन जैसी स्थिति सामने आयी है. बतादें कि Himachal Pradesh कि राजधानी शिमला के आसपास बहुत सी जगह ऐसी हैं जहां पर भूस्खलन हुआ है, जिसकी वजह से कई साडी गाड़ियां उस मलबे के नीचे फंस गयी हैं. जिसकी वजह से वहां के लोग काफी ज्यादा परेशान हैं.

s landslide

कई वाहन पहाड़ों से गिरे पत्थरों की चपेट में

बतादें कि ये सभी वाहन बारिश के बीच पहाड़ों से सटीक होकर गुजर रहे थे, उसी दौरान, उप्पर पहाड़ों से बड़े पत्थर इन वाहनों के उप्पर जा गिरे, जिसकी वजह से वाहनों को काफी हानि पहुंची है. मिली जानकारी के मुताबिक, इन पहाड़ों से गिरे मलबे में 3-4 वाहन फंस चुके हैं. लेकिन राहत की बात ये है कि वाहनों में मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं.

रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया

Himachal Pradesh में हुई इस घटना के घटना स्थल के आसपास लोगों की चीख सुनकर वहां से गुजर रहे लोगों व वाहन चालकों ने उन लोगों की जान बचाई. और इसके अलावा वहां के स्थानीय प्रशासन और पुलिस को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद से ही वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. आपको बतादें कि सड़क में भूस्खलन होने के बाद से ही यातायात को रोक दिया गया है।

 Himachal Pradesh में जारी हुआ अलर्ट

जैसा कि सब जानते हैं कि इस समय जहां बड़े शहरों में लोग गर्मी से परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर गर्मी से बचने के लिए लोग पहाड़ी इलाकों में आ रहे हैं. लेकिन ऐसे में पहाड़ों में घूमने आए पर्यटकों को भारी बारिश के बीच काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में Himachal Pradesh में ऊंचाई वाले जिलों में भारी बारिश की वजह से सड़के और भी ज्यादा प्रभावित हुई हैं। साथ ही बदलते खराब मौसम को देखते हुए और भारी बारिश के चलते स्थानीय प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने Himachal Pradesh के कई जिलों में बारिश होने के आसार दिखाए हैं।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights