Tuesday, August 16, 2022
spot_imgspot_img
HomeStateहिमाचल की गोविंदसागर झील में डूबे 7 युवक, पंजाब के थे सभी;...

हिमाचल की गोविंदसागर झील में डूबे 7 युवक, पंजाब के थे सभी; 20 साल से कम थी 6 की उम्र

spot_imgspot_img

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में गोबिंदसागर झील में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां झील में डूबने से 7 युवकों की मौत हो गई। सभी एक ही परिवार के थे और इनमें से 6 की उम्र 20 साल से कम थी।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में गोबिंदसागर झील में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ। यहां झील में डूबने से 7 युवकों की मौत हो गई। घटना पुलिस थाना के अंतर्गत आते गांव कोलका बाबा गरीब दास मंदिर के पास दोपहर बाद करीब 3:50 पर हुई। सभी मृतक पंजाब के रहने वाले थे और इनमें से 4 नाबालिग हैं। 2 युवक एक ही परिवार के थे।

सभी पंजाब में मोहाली के रहने वाले हैं। ये युवक बाबा बालकनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे। सोमवार दोपहर बाद ये नहाने के लिए गोव‌िंदसागर झील में उतरे थे। पानी की गहराई का अंदाजा न चल पाने से हादसा हुआ है। ऊना के एसपी अरिजीत सेन ने कहा कि बाबा गरीबनाथ मंदिर के पास गोबिंद सागर झील में सभी 7 लापता लोगों के शव बरामद हुए हैं। उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है। 

बंगाणा पुलिस मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से मदद से तलाशी अभियान शुरू किया गया। मदद के लिए गोताखोर और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी बुलाया गया। काफी प्रयास के बाद सभी शव बरामद किए गए।

पुलिस ने बताया कि डूबे 6 युवक 20 साल से कम आयु के थे। मृतकों की पहचान पवन कुमार (35), रमन कुमार (19), लाभ सिंह (17), लखवीर सिंह (16), अरुण (14), विशाल (18) और शिवा (16) के रूप में हुई है। रमन कुमार और लाभ सिंह एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से सभी सात युवकों के शव बरामद कर लिए हैं। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments