Thursday, February 9, 2023
spot_imgspot_img
HomeStateHimachalशिमला में भारी बारिश के बीच ताश के पतों की तरह ढह...

शिमला में भारी बारिश के बीच ताश के पतों की तरह ढह गई 3 मंजिला इमारत, हादसे में कोई हताहत नहीं; देखे VIDEO

spot_imgspot_img

हिमाचल प्रदेश के शिमला के चौपाल कस्बे में भारी बारिश के दौरान एक तीन मंजिला इमारत ताश के पत्तों की ढह गई। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। इस इमारत में यूको बैंक की एक शाखा, एक ढाबा, एक बार और कुछ अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान स्थित थे। स्थानीय प्रशासन ने इमारत को पहले ही खाली कर दिया था। 

राज्य आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चौपाल बाजार में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तीन मंहिजा इमारत ढह गई। उन्होंने कहा कि हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि इमारत ढहने से पहले खाली हो गई थी।

शिमला में यूको बैंक की क्षेत्रीय शाखा के मुख्य प्रबंधक रमेश डडवाल ने बताया कि माह का दूसरा शनिवार होने के कारण भवन की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बैंक में अवकाश था और घटना के समय बैंक में कार्यरत सात कर्मचारियों में से कोई भी कर्मचारी वहां मौजूद नहीं था।

उन्होंने कहा कि वहां तैनात एक कर्मचारी द्वारा मुझे दी गई जानकारी के अनुसार, ग्राउंड फ्लोर पर बार में बैठे कुछ लोगों ने खिड़की के शीशे में अचानक दरारें देखीं। इसके बाद बिल्डिंग में स्थित बार और ढाबे में बैठे अन्य लोगों को भी अलर्ट किया।

नौ और 10 जुलाई  को अधिक बारिश होने की संभावना
मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 जुलाई को तेज और ज्यादा स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन दो दिनों में सिरमौर, सोलन, शिमला, मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर जिलों और शिमला शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक रूप से मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग ने इस अवधि के दौरान इन जिलों के कुछ हिस्सों में एक या दो बार बेहद  भारी वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बारिश के कारण यातायात में बाधा, भूस्खलन के अलावा नालों, नदियों और अन्य जलाशयों में जल प्रवाह बढ़ने से अचानक बाढ़ आ सकती है। मौसम विभाग ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों के कुछ हिस्सों सहित ऊंची पहाड़ियों पर भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments