Thursday, July 25, 2024

Hina Khan Journey: फिल्मी इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए मुंबई भाग कर आई थी हिना खान, अक्षरा के किरदार से बनाई अपनी पहचान

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

सोनम सिंह

Hina Khan Journey: फिल्मी दुनिया में आने का हर किसी का सपना होता है. जिसे पूरा करने के लिए कई लोग घर वालों से झगड़ा करके जाते हैं और वहीं कई लोग परिवार वालों की मर्जी से आते हैं अपने सपने को पूरा करने के लिए ,लेकिन कई लोगों को सफलता मिल जाती है और कई लोगों को नहीं. ऐसी ही एक स्टोरी है मशहूर एक्टर हीना खान(Hina Khan) की जिन्होंने काफी स्ट्रागल करने के बाद सफलता प्राप्त हूई.

आपको बता दें कि हिना खान इन दिनों काफी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं है. उन्हें एक कैंसर हो गया है जिसका इलाज वो करा रही है. इन दिनों वह अपनी इस जानलेवा बीमारी से जंग लड़ रहीं है. उनके लिए हर कोई यही दुआ कर रहा है की जल्दी से वह ठीक हो जाएं.

इसी बीच बता दें कि उनके स्ट्रगल की कहानी किसी इंसपरेशन स्टोरी से कम नहीं है.आपको बता दें की हिना खान अपनी पहेचान बनाने के लिए कभी भी किसी की मोहताज नहीं हुई .उन्होंने काफी स्ट्रांग करने के बाद अपनी ये पहेचान बनाई है और इस फिल्म इंडस्ट्री में रहीं हैं.

हिना खान खट्टर कश्मीरी परिवार से करती हैं बिलोंग

आपको बता दें कि जब हिना खान ने अपने चहाने वालों को अपने तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर के बारे में बताया तो सभी काफी भावुक हो गए और उनके ठीक होने की दुआ करने लगे लेकिन इस स्थिति में भी हिना हार न मान कर इस गंभीर बीमारी का डटकर सामना कर रही हैं. हिना खान एक ऐसी इसांन हैं जो एक बार ठान लें फिर वो उसे पूरा ही करके मानती हैं.

आपको बता दें कि हिना खान नें अपने एक इंटरव्यू में बताया था की वह एक कट्टर कश्मीरी परिवार से हैं जिन्हें फिल्मी इंडस्ट्री के बारे में बिल्कुल कुछ भी नहीं पता.उन्होंने बताया की उनके परिवार से कभी भी कोई इस इंडस्ट्री में नहीं आया हैं मैं ही पहली इंसान हूं जो इस इंडस्ट्री में आई हूं और अपना करियर बनाया है और इस मुकाम तक पहुंची हूं.

पहले ऑडिशन में ही संलेक्ट हो गई थी हिना खान

आपको बता दें कि हिना ने अपने शुरुआती दिनों के ‘स्ट्रगल के बारे में भी बात की और बताया की उनके घर वाले कभी भी हिना को दूर-दराज जाने के लिए नहीं मानते थे. जब उन्हें अपनी पढ़ाई के लिए दिल्ली जाना था तो उस समय भी उनके पेरेंटस उन्हें दिल्ली भेजने के लिए नहीं मान रहे थे. उसके लिए हिना ने काफी मिन्नते की तब तो उन्हें दिल्ली में पढ़ने के लिए भेजा .

WhatsApp Image 2024 07 09 at 4.14.54 PM

उसके बाद उनके एक दोस्त ने उन्हें एक सीरियल में ऑडिशन देने के लिए बोला जिसके लिए हिना ने पहले तो मना कर दिया. फिर दोस्त के बार-बार फोर्स करने के बाद उन्होंने एक ऑडिशन दिया और जिसमें वह सेलेक्ट भी हो गई. ऑडिशन के बाद जब उनके पास कास्टिंग डायरेक्टर की कॉल आई तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ की वह सेलेक्ट हो गई. फिर वो अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने के लिए अपने परिवार को बिना बताए मुंबई चली गई.

बाद में जब उन्होंने इसके बारे में अपने पेरेंटस को बताया तो वह उस वक्त काफी उनसे नाराज हुए इस काम के लिए. उनके रिश्तेदार भी काफी नाराज हुए जिसकी वजह से उनके रिश्तेदारों ने उनके घर वालों से रिश्ता तोड़ दिया था. लेकिन जब उनके सीरियल को फेम और अच्छी-खासी टी आर पी मिलना शुरू हुई तो घरवाले और रिश्तेदार सब इस काम के लिए मान गए.इसके बाद से हिना खान अपनी मंजिल की तरफ बड़ती गई और फिर कभी भी पाछे मुड़कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ें – प्रेग्नेंट दीपिका पादुकोण को किसने बाल पकड़कर घसीटा, इस अभिनेता ने किया खुलासा

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights