Wednesday, October 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalफिरोजपुर SSP ने दी थी PM मोदी के रूट की जानकारी- प्रदर्शनकारी...

फिरोजपुर SSP ने दी थी PM मोदी के रूट की जानकारी- प्रदर्शनकारी नेता का दावा

spot_imgspot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को कल पंजाब के फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों की वजह से एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुकना पड़ गया। यह उनकी सुरक्षा में एक बड़ी चूक थी। इसके बाद से यह सवाल लगातार उठ रहा है कि आखिर प्रदर्शनकारियों तक प्रधानमंत्री की अचानक बदली सड़क मार्ग की यात्रा की जानकारी किसने दी थी। किसान संघ के एक नेता ने कहा है कि फिरोजपुर के एसएसपी ने खुद इसकी जानकारी उन्हें दी थी।

भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी (फूल) के राज्य महासचिव बलदेव सिंह जीरा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “पहले हमें लगा एसएसपी हमें तितर-बितर करने के लिए ऐसा बोल रहे हैं। अगर हमें पता होता कि पीएम वास्तव में उन मार्गों पर जा रहे हैं, तो हमारी प्रतिक्रिया अलग होती। आखिरकार, वह हमारे पीएम हैं।” उन्होंने कहा कि हम पीएम की रैली में जा रहे भाजपा के वाहनों को रोकने के लिए वहां जमा थे।

जीरा ने कहा कि हम लुधियाना-फिरोजपुर राजमार्ग पर पियारेना गांव के पास नाले पर बने पुल पर धरना दे रहे थे। उसी दौरान फिरोजपुर के एसएसपी हमें सूचित करने आए थे कि पीएम इस सड़क पर जा रहे हैं। हमने अपने धरने से बचने के लिए भाजपा के वाहनों को रैली के लिए वैकल्पिक मार्ग लेने के लिए कहा था। हमें लगा कि पीएम हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे। बाद में हमें टेलीविजन समाचारों से पता चला कि पीएम ट्रैफिक जाम में फंस गए और हमारे धरने के कारण वापस लौट गए।

जीरा ने आरोप लगाया कि धरना स्थल पर भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रदर्शन कर रहे किसानों के बीच झड़प हुई। उन्होंने कहा, “हमने बीजेपी कार्यकर्ताओं को ले जाने वाली बसों और वाहनों के ड्राइवरों से एक वैकल्पिक मार्ग लेने का अनुरोध किया था, लेकिन उनके एक समूह ने ऐसा नहीं किया। हमारे कुछ लोग झड़प में घायल हो गए।”

इससे पहले जब पीएम फिरोजपुर जा रहे थे तो पुलिसकर्मियों की एक टुकड़ी प्रदर्शनकारियों के पास पहुंची और कुछ अधिकारियों ने जीरा के साथ बातचीत की। कुछ मिनटों के बाद ज़ीरा ने हाथ में एक माइक लेकर घोषणा की, “पुलिस प्रशासन हमारे पास आया है। वे कह रहे हैं कि उनकी नौकरी खतरे में है और मोदी को यहां से जाना है। मुझे लगा कि वे (पुलिस) हमारे भाई हैं… हमें सहयोग करना चाहिए। लेकिन, अब मुझे पता चला है कि मोदी को यहां से गुजरने की जरूरत नहीं है। वह पहले से ही हुसैनीवाला में है। पत्रकारों ने हमें बताया है।”

इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीएम तलवंडी भाई पहुंच गए हैं और रास्ते में हैं। हालांकि, प्रदर्शनकारियों ने उन पर विश्वास करने से इनकार कर दिया। तलवंडी भाई धरना स्थल से 20 किमी दूर है। कुछ मिनटों के बाद पुलिस ने जीरा को फिर से समझाने की कोशिश की।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments