Wednesday, October 5, 2022
spot_imgspot_img
HomeNationalप्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताई चिंता,

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताई चिंता,

spot_imgspot_img

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर चिंता जाहिर की है। यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी खुद कुछ देर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करने वाले हैं। सरकारी सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति ने पंजाब में हुए घटनाक्रम को लेकर चिंता व्यक्त की है। पूरे मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि पीएम मोदी राष्ट्रपति से मुलाकात करके उन्हें पूरे घटनाक्रम की जानकारी देंगे। इसके अलावा सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की मीटिंग भी इस मसले पर बुलाई गई है। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा और घटना को लेकर चर्चा हुई।

पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली में जाने वाले थे। इस रैली में वह 42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऐलान करने जा रहे थे, लेकिन उनका एक काफिला फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसा रहा। यह घटना किसानों के एक संगठन की ओर से प्रदर्शन के चलते हुई। पीएम मोदी के काफिले के फंसने को सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला माना गया और इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस की पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला। इससे पहले गुरुवार को सुबह यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होने वाली है। इसके अलावा पंजाब सरकार की ओर से सुरक्षा में चूक की जांच के लिए एक हाईलेवल कमिटी के गठन का भी फैसला लिया गया है। 

जांच आयोग के मुखिया बोले- गंभीर है मामला, कोई चूक तो हुई है

इस बीच सुरक्षा चूक की घटना की जांच के लिए बनी समिति के मुखिया ने भी मामले को गंभीर बताया है। पंजाब सरकार की ओर से गठित समिति के मुखिया जस्टिस मेहताब सिंह गिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला बेहद गंभीर है। इस मामले पर विस्तार से बोलने से इनकार करते हुए मेहताब सिंह गिल ने कहा, ‘यह बेहद गंभीर मामला है। प्रथमदृष्ट्या ऐसा लगता है कि कहीं कुछ चूक हुई है। किसी की भी जिम्मेदारी तय करने से पहले हम इस चूके बारे में पता लगाने का प्रयास करेंगे।’ पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच के लिए पंजाब सरकार ने हाई लेवल कमिटी गठित की और तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments