Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट,कोई भारतीय...

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट,कोई भारतीय शामिल नहीं

spot_imgspot_img

नवंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन पुरुष और तीन महिला क्रिकेटरों को नॉमिनेट किया गया है। नवंबर महीने में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज जीती और टेस्ट सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया, लेकिन बावजूद नॉमिनेट खिलाड़ियों की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। मेंस क्रिकेट की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को नॉमिनेट किया गया है।

वॉर्नर ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई, वहीं टिम साउदी ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय दौरे पर भी अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। आबिद अली ने जब से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है, तब से करीब 50 की औसत से रन बनाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर पाकिस्तान को जीत दिलाई। महिला क्रिकेटरों की बात करें तो बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर, पाकिस्तान की अनम अमीन और वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज को इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।

महिलाओं के वर्ग में बांग्लादेश की नाहिदा ने इस दौरान चार वनडे में 13 विकेट झटके और महज 2.22 रन प्रति ओवर खर्च किए। अनम ने भी नवंबर में 13 विकेट लिए और तीन रन प्रति ओवर के हिसाब से रन खर्च किए। वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर मैथ्यूज को दूसरी बार नॉमिनेट की गई हैं। वह इससे पहले जुलाई में अपनी कप्तान स्टैफनी टेलर के साथ नॉमिनेट हो चुकी हैं। उन्होंने नवंबर में चार वनडे मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए 141 रन बनाए और 13.11 की औसत से नौ विकेट हासिल किए।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments