Monday, June 17, 2024

ICC T20 World Cup 2024 पर मंडराया बड़ा खतरा, पाकिस्तानी आतंकवादियों ने दी बड़ी धमकी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

ICC T-20 World Cup 2024 जून में खेला जाएगा। इससे पहले टूर्नामेंट को लेकर बड़ा खतरा सामने आया है। दरअसल, पाकिस्तानी आतंकवादियों ने यहां पर बॉम ब्लास्ट करने जैसी धमकी दी है। इसके बाद से ही अब विश्व कप को लेकर तेजी से सवाल उठ रहे हैं। बता दें कि मार्की टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और USA की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा।

ये पहला मौका है जब अमेरिका वर्ल्ड कप (America World Cup) जैसे बड़े टूर्नामेंट को होस्ट करेगा। हालांकि, इससे पहले ही आतंकवादी धमकी देने लगे हैं लेकिन मेजबान देशों द्वारा ये सुनिश्चित कर दिया गया है कि सुरक्षा में कोई भी लापरवाही नहीं होगी।

दरअसल, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के आतंकी संगठन प्रो इस्लामिक स्टेट ने खेल के आयोजन स्थल पर हिंसा भड़काने के लिए आग्रह किया है। इसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान शाखा आईएस खुरासान भी शामिल है। इस संगठन ने कई वीडियो भी जारी किए हैं, जिसमें आतंकियों को भड़काया जा रहा है और इस युद्ध में शामिल होने के लिए आग्रह किया जा रहा है।

आतंकी धमकी मिलने के बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) के CEO ने जॉनी ग्रेव्स ने सुरक्षा को लेकर बड़ी जानकारी दी है। क्रिकबज से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि “हम मेजबान देशों और टूर्नामेंट के आयोजन होने वाले शहरों के अधिकारियों से बात करते हैं और ये सुनिश्चित करते हैं कि सुरक्षा को लेकर कोई भी गलती न हो। हम वहां पर लगातार निगरानी करते हैं और हर खतरे से निपटने में सक्षम रहते हैं। हमारे यहां आने वाले देशों के लिए हम ये सुनिश्चित करते हैं कि उनकी सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है और यहां पर उन्हें किसी भी प्रकार का कोई खतरा नहीं है.”

टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून से होगी और इसका समापन 29 जून को होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने क्रिकेट को दुनिया के कोने-कोने में पहुंचाने के लिए इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमों को शामिल किया है। ये पहला मौका होगा जब इतनी टीमें वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी। पहला मुकाबला मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाएगा, तो वहीं भारत अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में खेलेगा।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights