Friday, June 14, 2024

ICC T20 World Cup 2024 से पहले क्रिकेट में मची हड़कंप, 2 साल में एक क्रिकेटर ने 303 मैचों पर लगाया सट्टा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

ICC T20 World Cup 2024: दुन‍िया से हैरान कर देने वाली एक खबर ICC T20 World Cup 2024 के आगाज से पहले ही क्रिकेट की सामने आ चुकी है। खबर है कि इंग्लैंड टीम के स्टार ख‍िलाड़ी पर सट्टेबाजी की वजह से बैन लगाया गया है। इस ख‍िलाड़ी ने 303 मैचों में सट्टेबाजी की है। और इस कारण उन्हें 16 महीने की सजा मिली है, जिसमें 13 महीने तक उन्हें खेलने से रोका गया है। बतादें कि यह खिलाडी इंग्लैंड के गेंदबाज ब्रायडन कार्से (Brydon Carse) है, जिन्हे 303 मैचों पर सट्टे लगाने की वजह से हर तरह के क्रिकेट से बैन कर दिया गया है.

icc w

ECB जुआ नियम का किया उल्लंघन

तो जैसा कि हमने आपको बताया कि ICC T20 World Cup 2024 के शुरू होने से पहले ही ऐसी खबर आ गयी, जिसने सबको चौंका दिया। क्यूंकि दो साल से अधिक वक्त तक ब्रायडन कार्से पर बहुत से क्रिकेट मैचों पर 303 मैचों में सट्टेबाजी कर भ्रष्टाचार विरोधी नियमों यानि (एंटी करप्शन रूल्स) का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. जिसे उन्होंने स्वीकारा है.

brydon Carse

स्वतंत्र न‍ियामक संस्था के द्वारा की गई जांच में यह पाया गया है कि 2017 और 2019 के बीच उन्होंने कई क्रिकेट मैचों में से 303 मैचों में सट्टेबाजी करी है और ईसीबी जुआ नियम (ECB gambling regulations) का उल्लंघन किया है.

इसके अलावा आपको बतादें कि यह भी बात जांच में सामने आई है कि उन सभी मैचों में उन्होंने दांव नहीं लगाया जिन मैचों में वे खेल रहे थे, पर ‘टेलीग्राफ’ की एक रिपोर्ट में यह बोला गया है कि डरहम के मैचों पर उन्होंने पैसा लगाया था.

कार्से का इंटरनेशनल कर‍ियर

इंग्लैंड के लिए बॉल‍िंग ऑलराउंडर ब्रायडन कार्से ने 15 विकेट 14 वनडे मैचों में लिए हैं, और इसके अलावा 32 रन भी कार्से ने बनाए. वहीं इंग्लैंड के ल‍िए ब्रायडन कार्से ने 3 T20 इंटरनेशनल मैचों में 4 विकेट लिए हैं.

Bryndon

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights