Wednesday, July 24, 2024

रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच चल रही है अनबन! युवा खिलाड़ी को इस गलती के लिए मिली सजा

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Shubhman Gill: भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा समय में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024(ICC T20 World Cup 2024) के लिए फ्लोरिडा में मौजूद है, जहां पर उन्हें कनाडा के खिलाफ मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले ही टीम इंडिया में अनबन को लेकर खबरें आ रही हैं। दरअसल, जब विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें 15 सदस्यीय टीम के अलावा चार रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल थे। इसमें शुभमन गिल (Shubhman Gill), रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद का नाम शामिल है। हालांकि, इस बीच खबर सामने आई है कि शुभमन गिल और आवेश को कनाडा के खिलाफ मुकाबला समाप्त होने के बाद भारत वापस भेज दिया जाएगा।

Shubman Gill और आवेश दोनों ही वेस्टइंडीज का दौरा नहीं करेंगे और स्वदेश वापस लौट आएंगे। हालांकि, इस बीच शुभमन को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल, वन क्रिकेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक दाएं हाथ के बल्लेबाज Shubman Gill को टीम का अनुशासन पालन नहीं करने की वजह से भारत वापस भेजा जा रहा है। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है और शुभमन गिल भले ही टीम के साथ अमेरिका गए थे लेकिन उन्होंने टीम के साथ यात्रा नहीं की और अपना साइड बिजनेस देख रहे थे।

Shubman Gill के इस बर्ताव के कारण ही टीम मैनेजमेंट उनसे नाराज हो गया है और वापस भारत भेजने का फैसला कर लिया है। Shubman Gill टीम के साथ रहने के बजाय अपने साइड बिजनेस पर काम कर रहे थे और उन्हें विश्व कप को लेकर कोई भी दिलचस्पी नहीं थी। दरअसल, भारत के मैचों के दौरान रिंकू सिंह, आवेश खान और खलील अहमद को देखा गया लेकिन Shubman Gill कभी भी दिखाई नहीं दिए। ऐसे में टीम इंडिया का नियम नहीं मानने की वजह से और अनुशासन का पालन नहीं करने की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया जा रहा है।

वन क्रिकेट की इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और Shubman Gill के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। Shubman Gill ने शायद रोहित को इंस्टाग्राम पर भी अनफॉलो कर दिया है।

ऐसे में कप्तान के साथ उनकी अनबन की खबरें आना एक चौंकाने वाली बात है क्योंकि रोहित ही वो कप्तान हैं, जिन्होंने शुभमन गिल को सबसे अधिक सपोर्ट किया है। वनडे क्रिकेट में ईशान किशन के दोहरा शतक बनाने के बावजूद उन्हें टीम से ड्रॉप कर शुभमन गिल को मौका दिया था। हालांकि, इसके पीछे कितनी सच्चाई है, इसको लेकर कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights