Friday, August 12, 2022
spot_imgspot_img
HomecricketLive Score IND vs ENG 5th Test Day 2: बारिश की वजह...

Live Score IND vs ENG 5th Test Day 2: बारिश की वजह से फिर रुका खेल, बुमराह ने इंग्लैंड को दिए दो झटके

spot_imgspot_img

Live Score India vs England 5th Test Day 2: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांचवे टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी 416 रन पर सिमट गई है। भारत के लिए ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली।

IND vs ENG 5th test day 2 live score 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी पांचवे रिशेड्यूल मैच की पहली पारी में भारतीय टीम 416 रनों पर सिमट गई है। भारत के लिए ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली। पंत ने 146 रन बनाए, वहीं जडेजा 104 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। इंग्लैंड की पारी की शुरुआत निराशाजनक रही। जसप्रीत बुमराह ने ऐलेक्स लीस को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई है। बारिश की खलल के चलते लंच का ऐलान समय से पहले कर दिया गया था। लंच के बाद तुरंत बाद जैक क्रॉली 9 रन बनाकर आउट हो गए हैं। इंग्लैंड ने दो विकेट खोकर 31 रन बना लिए हैं। क्रीज पर जो रूट के साथ ओली पोप मौजूद हैं। बारिश की वजह से एक बार फिर खेल रुका हुआ है।

भारतीय टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद पंत और जडेजा ने भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। 98 रन पर टीम इंडिया ने 5 विकेट खो दिए थे। तब पंत और जडेजा ने 200 से अधिक रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। पहले दिन भारत ने 338 रन बनाए थे। दूसरे दिन जडेजा ने अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ा और भारत का स्कोर 400 के पास पहुंचाने में मदद की। अंत में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली। दूसरे दिन स्टुअर्ड ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर डाला। 84वें ओवर में उन्होंने कुल 35 रन खर्च किए। जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान उनकी खूब धुनाई की।

Sat, 02 Jul 2022 06:29 PM

IND vs ENG 5th test Live Score- बारिश अभी भी जारी

बारिश के कारण अभी भी खेल रुका हुआ है। बारिश की वजह से खेल रुकने और शुरू होने से सिर्फ इंग्लैंड के बल्लेबाजों को मुश्किलें होने वाली है। क्योंकि ऐसा होने से बल्लेबाजों का लय टूटता है और उन्हें हर बार खुद को सेट करने के लिए कुछ गेंदें लगती हैं और इस दौरान गेंदबाजों के पास विकेट लेने का सुनहरा मौका होता है। 

Sat, 02 Jul 2022 06:06 PM

IND vs ENG Live score 5th Test- बारिश के कारण रुका खेल

लंच के बाद गीली आउटफील्ड की वजह से देरी से शुरू हुआ दूसरा सेशन सिर्फ 21 गेंदों के बाद से बारिश की वजह से रुक गया है। हालांकि इस बीच भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। उन्होंने जैक क्रॉली को पवेलियन भेजा। 

Sat, 02 Jul 2022 05:54 PM

IND vs ENG 5th test Live Score-जैक क्रॉली हुए आउट

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया है। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। जैक ने 17 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका लगाया।

Sat, 02 Jul 2022 05:34 PM

IND vs ENG Live score 5th Test- बारिश के कारण सेशन के टाइमिंग में हुआ बदलाव

इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी बारिश के कारण समय से पहले लंच का ऐलान किया गया था। वहीं लंच का समय खत्म होने के बाद भी बारिश जारी रही और अब बीसीसीआई ने आज के खेल के बचे दो सेशन के बदले हुए टाइमिंग को शेयर किया है। दूसरा सेशन भारतीयसमयानुसार  शाम 5:45 से 8:25 के बीच होगा, जबकि तीसरा सेशन 8:45 से 11:00 बजे तक खेला जाएगा। 

Sat, 02 Jul 2022 05:28 PM

IND vs ENG 5th test Live Score- 20 मिनट बाद शुरू होगा खेल

इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 416 रन पर समेट दिया और फिर तीन ओवर में एक विकेट पर 16 रन बना लिये थे कि तभी बारिश आ गयी और खेल रोकना पड़ा। एलेक्स लीस आउट होने वाले बल्लेबाज रहे। इंग्लैंड की टीम अब भी भारत से 400 रन से पिछड़ रही है।  बारिश अभी रुक गई है और खेल के भारतीयसमयानुसार शाम 5:45 तक शुरू होने की उम्मीद है।  

Sat, 02 Jul 2022 04:30 PM

IND vs ENG Live score 5th Test- बारिश की वजह से रुका खेल

दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रुक गया है। कवर्स मैदान पर आ चुके हैं। तीन ओवर में इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं। बुमराह ने लीस को आउट कर भारत को एकमात्र सफलता दिलाई है। क्रीज पर जैक क्रॉली के साथ ओली पोप मौजूद हैं।

Sat, 02 Jul 2022 04:28 PM

IND vs ENG 5th test Live Score- बुमराह ने इंग्लैंड को दिया पहला झटका

तीसरे ओवर की आखिरी गेंद नॉ बॉल डालने का बुमराह को फायदा मिला। क्रॉली ने उस गेंद पर एक रन लेकर लीस को स्ट्राइक दी थी। आखिरी गेंद बुमराह ने दोबारा डाली और लीस को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। लीस 6 रन बनाकर हुए आउट, बल्लेबाजी करने अब ओली पॉप आए हैं।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments