Friday, June 14, 2024

IMD ने किया Delhi NCR से लेकर इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी! जाने मौसम का हाल

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

IMD ने एक हफ्ते का पूर्वानुमान मौसम को लेकर NCR और राष्‍ट्रीय राजधानी Delhi में जारी कर दिया है। IMD के अनुसार, सामान्‍य रूप से बादल दो दिन यानि आज और कल छाए रहेंगे। साथ ही हवा के साथ हल्‍की बारिश के होने कि भी संभावना जताई जा रही है.

आपको बतादें कि थोड़े बादल 15 अप्रैल को छाए रहेंगे और साथ ही बारिश या बूंदाबांदी भी हो सकती है. वहीं इसके अलावा 16 अप्रैल से लेकर 18 अप्रैल तक तेज हवा चलने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही तापमान में इन तीनों दिन यानि 16 अप्रैल, 17 अप्रैल और 18 अप्रैल में थोड़ी गिरावट रहने वाली है. बतादें कि दिल्‍ली का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 39.4 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं न्‍यूनतम तापमान 21.7 डिग्री रहा।

बर्फबारी का जम्मू-कश्मीर में दौर जारी:

20 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से मौसम विभाग के अनुसार, मौसम का मिजाज कश्मीर घाटी में बदला रहेगा। बारिश के आसार निचले इलाकों में और हि‍मपात ऊपरी इलाकों में कल और आज होने के आसार नजर आ रहे हैं. और इसके साथ ही शुक्रवार दोपहर बाद से ही जम्मू में भी आसमान पर बादल छाए रहे थे। बतादें की आसमान बादलों से निचले इलाकों में 15 से 20 अप्रैल तक ढका रह सकता है, वहीं रुक-रुककर ऊपरी इलाकों में बारिश जारी रहेगी।

आंधी-ओलावृष्टि का Himachal Pradesh के पांच जिलों में अलर्ट:

13 अप्रैल को शिमला मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में Himachal Pradesh के पांच जिलों जिसमे शामिल हैं कांगड़ा, शिमला, चंबा, कुल्लू और मंडी में भारी ओलावृष्टि और चालीस किलोमीटर से आंधी चलने कि वजह से खड़ी फसलों व फलों को नुकसान का आरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. साथ ही सिरमौर और सोलन को छोड़कर बाकी जगहों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बारिश और तेज हवा का Uttarakhand में भी अलर्ट:

आपको बतादें की शुक्रवार को Uttarakhand में पहाड़ से मैदान तक तेज धूप खिली रही थी। जिस वजह से तीन से चार डिग्री सेल्सियस की अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज हुई थी। पहली बार इस सीजन में देहरादून का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पास पहुंच गया है। लेकिन पर्वतीय इलाकों में आने वाले तीन दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने कि आशंका है। वहीं कुछ इलाको जैसे उत्तरकाशी, बागेश्वर, टिहरी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, देहरादून और हरिद्वार में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights