Thursday, July 25, 2024

IMD ने जारी की चेतावनी, दिल्ली में बारिश का अलर्ट, जानें पूरे हफ्ते का मौसम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

प्रीत

दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) में भीषण गर्मी और उमस के बाद राहत की खबर सामने आई है.मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राजधानी और आसपास के इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है. IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले कुछ दिनों में भारी बारिश( Rain Alert) हो सकती है. इससे देश के तापमान में गिरावट और उमस से राहत मिलेगी.पूरे हफ्ते के मौसम की बात करें तो बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. हालांकि, भारी बारिश के कारण जलभराव और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और मौसम की ताजा जानकारी पर नजर बनाए रखे.

मॉनसून ने लगभग देश के तमाम हिस्से को कवर कर लिया है लेकिन दिल्ली और आस-पास के इलाकों में अभी भी उस बारिश का इंतजार है जो गर्मी से निजात दिला सके. देखा जाये तो मौसम विभाग (IMD) का मानना है कि आज से Delhi-NCR के आस-पास के इलाकों में राहत की बारिश हो सकती है.जानिए पूरे हफ्ते के मौसम का हाल

WhatsApp Image 2024 07 02 at 1.47.47 PM

कब तक मिलेगी उमस से राहत.

दिल्ली NCR में भीषण गर्मी और उमस के बाद अब राहत की बारी है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राजधानी और आसपास के इलाकों में एक बार फिर से जोरदार बारिश की संभावना है। जैसे ही बारिश का सिलसिला शुरू होगा,वैसा ही मौसम का मिजाज भी बदलने लगेगा.और माहौल खुशनुमा हो जाएगा। दिल्लीवासियों को इस राहत का बेसब्री से इंतजार रहता है.

मॉनसून आने के बाद से दिल्ली-एनसीआर में उमस की स्थिति बनी हुई है. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब उम्मीद है कि जल्द ही इस उमस से निजात मिल सकती है। IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और उमस से राहत मिलेगी.

पूरे हफ्ते के मौसम की बात करें तो बारिश का सिलसिला जारी रहेगा, जिससे दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। हालांकि, भारी बारिश के कारण जलभराव और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। इसलिए सावधानी बरतें और मौसम की ताजा जानकारी पर नजर बनाए रखें। इस बारिश से न केवल तापमान में गिरावट आएगी, बल्कि हवा भी ताजा और साफ हो जाएगी . जिससे लोगों को राहत महसूस होगी.

IMD ने दिया दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

IMD की माने तो दिल्ली और NCR के आसपास के इलाकों में अगले सात दिनों तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. दिल्ली-NCR में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की आशंका है. तथा बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं और गरज के साथ बारिश भी हो सकती हैं. IMD ने 1 जुलाई को भी दिल्ली में बारिश जानकारी दी थी और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया था लेकिन आसमान आये पर बरसे नहीं .

WhatsApp Image 2024 07 02 at 1.53.56 PM

आसमान में बादलों की आंख-मिचौली

ईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में मौसम में आज से बदलाव देखा जा सकता है. भविष्यवाणियों के मुताबिक, 2 और 3 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश की संभावना है। इसके बाद 4 से 6 जुलाई तक मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, तेज हवाओं के साथ बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है।मौसम के इस बदलाव के कारण आज दिल्ली में तापमान में भी कमी आने की संभावना है।

न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है. जो कि पिछले दिनों की तुलना में 3 डिग्री की कमी होगी। इस बदलाव से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम की यह स्थिति न केवल बारिश के कारण ठंडक लाएगी. बल्कि हवा की गति भी मौसम को ठंडा बनाए रखने में सहायक होगी।हालांकि मौसम के इस अस्थिर स्वरूप के कारण बाहर जाने से पहले मौसम की ताजा जानकारी लेते रहे

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights