Monday, June 17, 2024

IMD Report 2024: ‘Remal’ तूफान लाने वाला है मौसम में बदलाव, जाने किन राज्यों में दिखेगा इसका असर

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Cyclone Remal: (IMD Report) आज शाम बंगाल की खाड़ी से चक्रवाती तूफान Remal टकराने वाला है। आपको बतादें कि ‘डीप डिप्रेशन’ बनने के चलत बंगाल की पूर्व-मध्य खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चलेंगी। IMD के मुताबिक इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में रविवार आधी रात परिवर्तित होने की संभावना है, जो कि पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तटों के बीच से गुजरने वाला है। इसके साथ ही IMD ने एक खतरनाक तूफान की चेतावनी जारी की है। और मौसम में तूफान आने के साथ ही कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

cyclone

IMD (Weather Forecast) ने भयंकर तूफान की चेतावनी जारी कर दी है, और इस चेतावनी में यह बोला गया है कि तटीय पश्चिम बंगाल के निचले इलाकों में तूफान की वजह से बाढ़ आने की संभावना है, वहीं इसके साथ ही बांग्लादेश के तटीय इलाकों में भूस्खलन होने की संभावना भी जताई जा रही है।

बिहार और ओडिशा का बदलेगा मौसम

IMD के मुताबिक, इस तूफान के दौरान बंगाल की खाड़ी में इससे सटे राज्यों में मौसम बदलने वाला है। साथ ही इसका असर ओडिशा और बिहार के मौसम में ज्यादा देखने को मिल सकता है। आपको बतादें कि यहां रहने वाले लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलने वाली है, क्योंकि तापमान में Cyclone Remal के चलते काफी तेजी के साथ गिरावट देखी जा सकती है।

 135 किमी की रफ्तार से बंगलादेश में चलेंगे हवाएं

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक तूफान Remal पश्चिम बंगाल के तट को टकराने के बाद बंगलादेश के तटों पर पहुंचेगा। वही आपको बतादें कि एक गंभीर चक्रवाती तूफान 110-120 से 135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ आसपास के पश्चिम बंगाल तटों को साथ के साथ बांग्लादेश के तटों को भी पार करने वाला है।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh की सबसे बड़ी बारूद फैक्ट्री में हुआ धमाका, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights