Monday, June 24, 2024

Weather Update: कैसा रहने वाला है अगले 5 दिनों तक मौसम का हाल, जाने क्या कहती है IMD की रिपोर्ट

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Weather Update: अगले पांच दिनों तक गर्म हवाओं और तपती धूप से भट्टी बने पूर्व भारत से लेकर उत्तर भारत के लिए राहत मिलने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। दरअसल, अगले कुछ दिनों के लिए भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) (IMD) ने हीटवेव अलर्ट बहुत से राज्यों के लिए जारी कर दिया है। इसके साथ ही बारिश की भविष्यवाणी कई पूर्वोत्तर राज्यों में मौसम विभाग ने करी है.

जैसा कि सब जानते हैं कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पुरे देशभर में आजकल सूरज आग उगल रहा है। और ऐसे में पारा 40 के पार देश के कई राज्यों में बना हुआ है। वहीं लोगों का हाल लू और गर्मी ने बेहाल कर रखा है, अभी तो केवल अप्रैल का महीना चल रहा है, लेकिन अप्रैल के महीने में ही जून-जुलाई जैसी गर्मी महसूस हो रही है. इसके साथ ही गर्मी के बढ़ने की संभावना आने वाले दिनों में जताई गई है।

India Meteorological Department (IMD) रिपोर्ट-

भारतीय मौसम विभाग India Meteorological Department (IMD) ने X पर बताया कि उत्तर प्रदेश, असम, हिमालयी पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, त्रिपुरा, गोवा, कोंकण एवं पश्चिम मेघालय, पुडुचेरी,तमिलनाडु, कराइकल, बिहार, तटीय कर्नाटक और तटीय आंध्र प्रदेश में ऊमस भरा और गर्म मौसम रहने वाला है।

दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा

दिल्ली में जहां आसमान में सोमवार सुबह के समय बादलों ने डेरा डाल रखा था वहीं दूसरी ओर दिन चढ़ते ही तेज धूप ने गर्मी और ज्यादा बढ़ा दी। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) का पूर्वानुमान है कि आसमान मंगलवार को साफ रहने वाला है। और साथ ही 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाएं चलेगी। आपको बतादें कि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता हे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights