Monday, June 17, 2024

कंगाल पाकिस्तान के लिए IMF ने खोली तिजोरी,1.1 बिलियन डॉलर की दी मंजूरी

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Pakistan IMF News : कंगाली की हालत में जी रहे पाकिस्तान को IMF से संजीवनी मिली है, जिससे कुछ समय के लिए पाकिस्तान राहत की सांस लेगा . दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के बोर्ड ने पाकिस्तान को बेलआउट पैकेज के तहत 1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के कर्ज की मंजूरी दे दी है. बता दें कि इस लोन मंजूरि से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम रियाद में IMF प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से नए लोन की मांग की थी. आईएमएफ चीफ ने बैठक में कहा था कि पाकिस्तान की जनता मुश्किल में है. अब फिर से कर्ज मंजूर कर दिया गया. पाकिस्तान के वित्त मंत्री मोहम्मद औरंगजेब ने भी इसकी पुष्टि की है.

IMF ने दिया बड़ा बयान

IMF ने कहा है कि पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अब कड़े कदम उठाने की जरूरत है. पाकिस्तान को कड़ी मेहनत करनी होगी ,ठोस आर्थिक नीतियों से काम करना होगा ,दरअसल, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने IMF प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा से इसको लेकर मुलाकात की थी. आर्थिक संकट से जूझ रहे देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहबाज शरीफ ने लोन मंजूर होने पर IMF का आभार जताया है

3 बिलियन डॉलर पहुंचा कर्ज

रिपोर्ट के मुताबिक, एसबीए के तहत पाकिस्तान के पास करीब 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक का कर्ज पहुंच गया.

40 बिलियन अमेरिकी डॉलर की जरूरत

बिजनेस रिकॉर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान को 2024 में देश चलाने के लिए 40 बिलियन अमेरिकी डॉलर की जरूरत है. हकीकत ये है कि पाकिस्तान को इस साल ब्याज समेत 30 बिलियन डॉलर कर्ज की किश्त जमा करनी है. इसलिए लगातार पाकिस्तान कर्ज के जाल में फंसता ही जा रहा है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights