Friday, April 19, 2024

इस पार्टी की बढ़ी Congress के बाद मुश्किलें! आयकर विभाग की तरफ से जारी हुआ नोटिस

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

एक और पार्टी की मुश्किलें अब Congress के बाद बढ़ती नजर आ रही है। साथ ही एक नोटिस भी आयकर विभाग (Income tax department) की तरफ से इस पार्टी को मिल चूका है। आपको बतादें की पार्टी को इस नोटिस में पुराने पैन कार्ड का उपयोग करने के लिए कर रिटर्न दाखिल करते समय 11 करोड़ रुपये का बकाया भुगतान करने के लिए बोला गया है। Congress के बाद अब इस पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। क्यूंकि एक नोटिस भी आयकर विभाग की तरफ से इस पार्टी को मिल गया है। और वो पार्टी जिसे ये नोटिस मिला है, उसका नाम है भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी यानि (सीपीआई).

लेकिन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इसपर कहा है की अपने वकीलों से हम कर अधिकारियों के नोटिस को चुनौती देने के लिए परामर्श कर रहे हैं। और सूत्रों की माने तो अधिकारियों को आईटी विभाग को भुगतान किए जाने वाले “बकाया” में पुराने पैन कार्ड के उपयोग में गलतियों के चलते जो पार्टी द्वारा किए गए है उसमे ब्याज और देय जुर्माना भी शामिल है। वही रिपोर्ट्स के मुताबिक सीपीआई के एक वरिष्ठ नेता ने बताया है की ”हम कानूनी सहायता मांग रहे हैं” साथ ही उन्होंने कहा की “हम अपने वकीलों से भी परामर्श कर रहे हैं।”

1823 करोड़ देने का Congress को नटिस

आईटी विभाग ने Congress को इससे पहले नोटिस जारी करा था। इसमें 1,823 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया भुगतान करने को पिछले कुछ सालों के लिए पार्टी से दाखिल कर रिटर्न में विसंगतियों के लिए बोला गया है. साकेत गोखले जो तृणमूल Congress के नेता है, उन्होंने ये दवा करा है की 11 आईटी नोटिस पिछले 72 घंटों में उन्हें मिले हैं। लोकसभा चुनाव से पहले BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार विपक्ष को ”पंगू” बनाने की कोशिश कर रही है और ऐसा आरोप Congress BJP पर लगाती आ रही है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे