Wednesday, February 28, 2024

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ तीन बदलावों के साथ उतरी टीम इंडिया, सरफराज को नहीं मिला मौका…

- Advertisement -

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। इस मुकाबले को टीम इंडिया जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 28 रनों से हरा दिया था। वहीं इस मैच में टीम इंडिया के दो स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन बदलाव किए हैं। जिसके कारण एक खिलाड़ी को डेब्यू करना का भी मौका मिल सका है।

टीम इंडिया के स्क्वाड में तीन बदलाव
टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद केएल राहुल और रवींद्र जडेजा इंजरी के कारण दूसरे मैच से बाहर हो गए थे। जिसके बाद यह तो पक्का था कि इस मैच में कम से कम दो बदलाव जरूर होंगे, लेकिन रोहित शर्मा ने एक मास्टर स्ट्रोक चलते हुए तीन बदलाव कर दिए हैं। रोहित ने टॉस के वक्त बताया कि केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जगह इस मैच में रजत पाटीदार और कुलदीप यादव खेल रहे हैं। रोहित शर्मा इसी के साथ एक और बदलाव का ऐलान करते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में खेलते आ रहे हैं उन्हें रेस्ट दिया गया है। वहीं उनकी जगह मुकेश कुमार खेलते नजर आएंगे।

कुलदीप होंगे असरदार
लंबे समय बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का हिस्सा बनने जा रहे कुलदीप यादव पर सबकी निगाहें होंगी। जडेजा की अनुपस्थिति में कुलदीप यादव पर बड़ा दारोमदार रहेगा और वो जिस फॉर्म में है ऐसे में उनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाएगी। आश्विन और जडेजा की जोड़ी के बिना भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करेगी ये कुलदीप यादव की गेंदबाजी पर भी निर्भर करेगा क्यूंकि जडेजा के न होने पर बैटिंग भी कमजोर हुई है और अच्छी गेंदबाजी करके इसकी भरपाई करनी होगी।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे