Wednesday, November 30, 2022
spot_imgspot_img
HomeSportIND vs SA: दक्षिण अफ्रीका में फुटबॉल खेलती नजर आई भारतीय टीम,...

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका में फुटबॉल खेलती नजर आई भारतीय टीम, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ की टीम के बीच जमकर हुआ मुकाबला

spot_imgspot_img

दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके बाद मेहमान टीम 19 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। सीरीज की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। दक्षिण अफ्रीका में एक दिन का क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भारतीय टीम को अपनी पहली ट्रेनिंग सेशन में भाग लेना है। उससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने खुद को रिचार्ज करने के लिए जोहान्सबर्ग में कुछ नॉर्मल ट्रेनिंग की।

 

करीब 10 घंटे फ्लाइट में समय बिताने के बाद खिलाड़ी एक दिन क्वारंटाइन में थे और उसके बाद उन्होंने अपनी ट्रेनिंग शुरू की। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें टीम के खिलाड़ी भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग करते हुए दिख रहे हैं। ट्रेनिंग सेशन के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने वहां के मौहाल के साथ सामंजस्य बिठाने के लिए कुल नॉर्मल एक्टीविटी भी की। इस दौरान खिलाड़ियों ने फुटबॉल और वॉलीबॉल में भी अपने हाथ खोले। उनके साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे। खेल के दौरान द्रविड़ और टेस्ट कप्तान विराट कोहली कई बार एक दूसरे से हैंड शेक करते भी करते नजर आए। इस बीच, द्रविड़ और कोहली की टीम के बीच एक मुकाबला भी हुआ।

भारतीय टीम के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई के मार्गदर्शन में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग में भाग लिया। इस दौरान देसाई ने कहा, ‘मुंबई में हम तीन तक क्वारंटाइन में थे और उसके बाद करीब 10 घंटे तक फ्लाइट में थे। यहां पहुंचने के बाद भी हम क्वारंटइन में थे और इसलिए आज शाम को हमने पहली बार ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया, जिसमें सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया। अभी खिलाड़ियों ने रनिंग के अलावा स्किल्स पर अधिक जोर दिया। ट्रेनिंग अगले कुछ दिनों में शुरू होगी। इससे उन्हें खेल पर फोकस करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ियों को यहां के माहौल में ढलने का मौका मिलेगा।

spot_imgspot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_imgspot_img
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments