spot_imgspot_img
HomeNationalIndia Independence Day 2021 LIVE: PM मोदी ने लाल किले की प्राचीर...

India Independence Day 2021 LIVE: PM मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर फहराया तिरंगा, संबोधन में देश के वीरों को किया याद

spot_img

India Independence Day 2021 LIVE: आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और आजादी के जश्न में डूबा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। अब देश को संबोधित कर रहे हैं। आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि लाल किले पर पहली बार पुष्प वर्षा होगी। साथ ही साथ देश आजादी के 75वीं वर्षगांठ को ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तौर पर मना रहा है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की आजादी का 75वां वर्ष मनाने के लिए मार्च 2021 में गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ शुरू किया था, जो 15 अगस्त, 2023 तक जारी रहेगा। राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पहले राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की समाधि राजघाट पर फूल चढ़ाया और बापू को नमन किया। इसके बाद वह लाल किला पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वागत किया। पीएम मोदी ने तिरंगा फहराया। अब से उनका संबोधन हो रहा है।

Sun, 15 Aug 2021 7:31 AM

पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर फहराया तिरंगा

आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ और पूरा देश जश्न में डूब गया। अब से कुछ देर में पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे।

Sun, 15 Aug 2021 7:22 AM

लाल किले पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, राजनाथ ने किया स्वागत

बापू को नमन करने के बाद राजघाट से पीएम मोदी का काफिला लाल किला पहुंच चुका है। लाल किला पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनका स्वागत किया। यहां उन्हें सलामी दी गई । पीएम मोदी अब सेना की तीनों टुकड़ियों का निरीक्षण करेंगे। अब कुछ देर में पीएम मोदी का संबोधन शुरू होगा।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments