Wednesday, July 24, 2024

PCB के प्लान पर BCCI ने फेरा पानी, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय टीम

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Champions Trophy 2025 IND vs PAK: सबकी निगाहें चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) पर है. क्योंकि इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में होना हैं. जिसके लिए भारतीय टीम(Team India) को पकिस्तान जाना था लेकिन अब चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की सम्भावना नहीं हैं. जी हां रिपोर्ट के मुताबिक अब भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए पकिस्तान नहीं जाएगी. हालंकि टीम इंडिया ये टूर्नामेनेट जरूर खेलेगा.

दरअसल चैंपियंस ट्रॉफी 2025 फरवरी और मार्च में होना है, जिसकी तैयारी पाकिस्तान जोरो शोरो से कर रही है. यहां तक की पाकिस्तान ने ICC को चैंपियंस ट्रॉफी का ड्राफ्ट भी शौपा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PBC) के शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम की सुरक्षा को देखते हुए भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के मैच को लाहौर में आयोजित किया था, जो कि 1 मार्च 2025 को खेला जाना था लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस शेड्यूल पर अब पानी फिर गया है.

ख़बरों के मुताबिक अब भारतीय टीम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं जाने की संभावना है. कहा जा रहा है कि इस टूर्नामेंट को लेकर BCCI ICC से बात करेगी. BCCI इस मैच को श्रीलंका दुबई में करने की बात करेगी. साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सिर्फ भारतीय टीम अपने मैच दुबई या फिर श्रीलंका में खेल सकती है बाकी के मैच पाकिस्तान में ही आयोजित हो सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है इससे पहले भी एक बार एशिया कप में हो चूका है. एशिया कप में भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में ही खेले थे.

उधर पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तयारी में जुटा हुआ है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने करोडो रूपये खर्च करके मैदान को ठीक करवाने का प्लान बनाया है और इसपर काम भी शुरू हो चूका है. बता दें ग्रुप ए में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के साथ साथ भारत भी है. ग्रुप बी की बात करें तो इसमें इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को रखा गया है.

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights