Home Sport India vs England: तीसरे टेस्ट मैच की पिच का बचाव करने पर...

India vs England: तीसरे टेस्ट मैच की पिच का बचाव करने पर विराट कोहली पर बरसे एलिस्टर कुक, जानें क्या कुछ कहा

तीसरे टेस्ट मैच में भारत के हाथों इंग्लैंड को मिली 10 विकेट से हार के बाद से नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच की जमकर आलोचना हो रही है। इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस पर सवाल उठाए हैं। हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद पिच का बचाव किया और कहा कि दोनों टीमों के बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। विराट का यह रवैया इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को बिल्कुल भी रास नहीं आया है और उन्होंने भारतीय कप्तान को आड़े हाथों लिया है।

‘चैनल 4’ के साथ बातचीत करते हुए कुक ने कहा, ‘विराट कोहली ने विकेट का बचाव ऐसा किया मानो यह बीसीसीआई की बात हो। इस विकेट पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था। इस तरह का विकेट तैयार करो और बल्लेबाजों को दोष दो।’ कुक ने यह टिप्पणी कोहली के उस बयान पर की जिसमें उन्होंने कहा था कि विकेट विशेषकर पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा था। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह 22वां ऐसा मैच रहा जहां टेस्ट का नतीजा महज दो दिन के अंदर निकला। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बललेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम दूसरी पारी में महज 81 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

कोहली ने मैच के बाद कहा था, ‘गेंद का टर्न होना अजीब था। पहली पारी में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था। चौंकाने वाली बात यह है कि 30 में से 21 विकेट सीधी गेंदों पर गिरे। टेस्ट क्रिकेट का मतलब ही अपने डिफेंस शॉट पर भरोसा करना है। बल्लेबाजों ने जज्बा नहीं दिखाया और इसी वजह से यह मैच जल्दी खत्म हो गया। बुमराह ने मुझसे कहा कि उन्हें खेलते हुए वर्कलोड मैनेजमेंट सहन करना पड़ रहा है। वहीं ईशांत ने शिकायत की कि उन्हें अपने 100वें टेस्ट मैच में गेंदबाजी करने को नहीं मिल रही। मैंने पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments