Thursday, July 25, 2024

लद्दाख में 5 भारतीय जवान हुए शहीद, राजनाथ सिंह ने जताया शोक

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

Indian Soldiers: भारत के लिए बेहद ही दुखद खबर है। 5 भारतीय जवान(Indian soldiers) शहीद हो गए है। बताया जा रहा है कि लद्दाख में भारतीय जवानों के साथ ये हादसा हुआ। जहाँ शुक्रवार रात T-72 टैंक का सैन्य अभ्यास(Military exercise) चल रहा था। अभ्यास के एक लापरवाही के कारण पांचों जवानों ने अपनी जान गवा दी।

दरअसल शुक्रवार की रात भारतीय सैनिक सैन्य अभ्यास कर रहे थे। सैन्य अभ्यास में पानी के अंदर से टैंक के निकालने की प्रक्रिया की जाती है। रात के समय पांचों जवान लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में अभ्यास कर रहे थे। उस समय दो टैंक एक साथ श्योक नदी को क्रॉस कर रहे थे। हालांकि उस समय पानी का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ गया।

इस दौरान उन्होंने देखा कि दूसरा टैंक पानी में डूब रहा है। डूबते टैंक को देख दो जवान पहले टैंक की तरफ भागे और उसे बचाने की कोशिश करने लगे। उसी दौरान पहले T-72 टैंक जिसके अंदर एक JCO और दो जवान मौजूद थे। वो तेज रफ़्तार में पानी में डूबने लगा।

पहले T-72 टैंक को डूबता देख दोनों जवानों ने उसे बचाने की कोशिश की जिसमे उनकी भी डूबने से मृत्यु हो गयी। इस तरह इस हादसे में JCO समेत 5 जवान शहीद हो गए। बता दें जहाँ ये हादसा हुआ है ये लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास का बहुत ही स्ट्रेटजिक इलाका है।

पांचों जवानों के शहीद की खबर आने के बाद घटनास्थल से इनका शव बरामद कर लिया गया। सेना के अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना लेह से 148 किलोमीटर दूर हुई है। उस समय रात के 1 बज रहे थे। हादसे की खबर मिलते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जताया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”देश के लिए अपने वीर जवानों की अनुकरणीय सेवा को हम कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश शहीद जवान के परिवारवालों के साथ खड़ा है”।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights