Wednesday, May 29, 2024

London में भारतीय युवक को उम्रकैद की सजा, 19 वर्षीय पत्नी की हत्या का था दोषी

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

London । London में 24 वर्षीय व्यक्ति को अपनी 19 वर्षीय भारतीय पत्नी महक शर्मा की हत्या के लिए दोषी करार दिया गया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी है। दोषी को पैरोल याचिका दाखिल करने से पहले कम से कम 15 वर्ष की अवधि जेल में काटनी पड़ेगी। साहिल शर्मा को पिछले वर्ष अक्टूबर में दक्षिण लंदन के क्रॉयडन में ऐश ट्री वे स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। महक शर्मा की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी थी और इस अपराध को अंजाम देने के शक में भारतीय नागरिक साहिल को मौके से गिरफ्तार किया गया था।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को किंग्सटन क्राउन कोर्ट ने सजा सुनाई। पुलिस के मुताबिक, किंग्सटन कोर्ट ने महक की हत्या के मामले में फरवरी में साहिल को दोषी करार दिया था।

गर्दन पर चाकू से कई वार किए गए

पुलिस ने बताया कि महक की गर्दन पर चाकू से कई वार किए गए थे। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था। 31 अक्टूबर 2023 को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि गर्दन पर चाकू के घाव की वजह से ही महक की मौत हो गई। इस साल 8 फरवरी को साहिल ने किंग्स्टन क्राउन कोर्ट में महक की हत्या करने की बात को स्वीकार कर लिया। हालांकि, उसने यह नहीं बताया कि उसने हत्या किस वजह से की है।

परिवार को पूरी तरह तबाह कर दिया

पुलिस की ‘स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड’ की डिटेक्टिव इंस्पेक्टर लॉरा सेम्पले ने बताया, ”यह झकझोर कर रख देने वाला मामला है, जिसने एक परिवार को पूरी तरह तबाह कर दिया। अपने पत्नी की हत्या कर साहिल ने मृतका के परिवार से उनकी प्यारी बेटी को छीन लिया और इसकी वजह सिर्फ उसे पता है।

मृतिका की मां ने कहा

”मैं जानती हूं कि कोई भी चीज महक शर्मा को वापस नहीं ला सकती लेकिन मैं उम्मीद कर रही हूं कि दोषी को सजा से महक के प्रियजनों को थोड़ी राहत मिलेगी।” साहिल शर्मा ने 29 अक्टूबर 2023 को पुलिस को सूचित किया था कि उसने एश ट्री वे स्थित अपने घर में अपनी पत्नी की हत्या कर दी है

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे