Wednesday, July 24, 2024

10वें International Day of Yoga का हुआ आयोजन, मंत्री बघेल ने दी सभी को शुभकामनाएं

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क : (GBN24)

International Day of Yoga 2024: सर्व मांगलिक सामुदायिक भवन में जिला स्तर पर आज 10वें International Day of Yoga पर सामूहिक योग का आयोजन हुआ। और इस अवसर पर मुख्य अतिथि, नागरिक आपूर्ति मंत्री, खाद्य मंत्री, और महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री श्री दयालदास बघेल ने अलग-अलग योग मुद्राओं का अभ्यास करते हुए योग किया। इसके अलावा, इन योगाभ्यास में विधायक श्री योगेश्वर राजू सिन्हा ने भी हिस्सा लिया। आपको बतादें कि इस वर्ष 2024 की थीम है “स्वयं और समाज के लिए योग।”

yooga

मंत्री बघेल ने दी शुभकामनाएं

मंत्री बघेल ने International Day of Yoga पर सभी को शुभकामनाएं दीं और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हम किसी न किसी रूप में प्राचीन काल से ही योग करते आ रहे हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि योग एक स्वस्थ शरीर के लिए बहुत जरूरी है। योग, तनाव मुक्त जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग एक वरदान है। केवल International Day of Yoga पर ही नहीं बल्कि हम सबको रोजाना योगाभ्यास करना चाहिए।

आगे उन्होंने कहा, योग को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर एक नई पहचान दिलाई है और आज पूरा विश्व व पूरी दुनिया के लोग योग कर रहें है। योग को हमें अपने जीवन साथ ही अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए। मंत्री बघेल ने बताया कि योग का मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने भी संदेश दिया है। आपको बतादें बच्चे और बूढ़े सभी ने International Day of Yoga के इस अवसर पर योग में हिस्सा लिया।

लोगों ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

yoga

International Day of Yoga के इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा पटेल, उपाध्यक्ष जिला पंचायत श्री लक्ष्मण पटेल, पूर्व विधायक डा विमल चोपड़ा, जनपद अध्यक्ष श्री यतेन्द्र साहू, पूर्व राज्य मंत्री श्री पूनम चंद्राकर, पार्षद श्री देवीचंद राठी, प्रकाश शर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री एस आलोक, वनमण्डलाधिकारी श्री पंकज राजपूत, सतपाल सिंह पाली, अधिकारी-कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि, पवन पटेल, विद्यार्थी व आम नागरिक काफी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

आपका वोट

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...
यह भी पढ़े
Advertisements
Live TV
क्रिकेट लाइव
अन्य खबरे
Verified by MonsterInsights