Wednesday, January 19, 2022
spot_imgspot_img
HomeWorldदुनियाभर में कहर बरपाने लगा ओमिक्रॉन, अमेरिका-ब्रिटेन और फ्रांस में बेकाबू हुए...

दुनियाभर में कहर बरपाने लगा ओमिक्रॉन, अमेरिका-ब्रिटेन और फ्रांस में बेकाबू हुए हालात

spot_img

दुनियाभर में कोरोना केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस समेत अन्य देशों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 129,471 नए केस सामने आए हैं। वहीं, अमेरिका में जहां साप्ताहिक संक्रमण में 57.7 फीसदी की वृद्धि हुई है।

ब्रिटेन में पिछले एक हफ्ते के दौरान 763295 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यही हाल ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का है जहां एक दिन में नए मामले दोगुना हुए हैं।

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी है। यहां रोज आने वाले नए मामलों में 76 फीसदी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए जा रहे हैं। सोमवार को एक दिन में 2,13,050 नए मामले सामने आए हैं। 20 दिसंबर को एक हफ्ते में रोजाना औसतन 149525 नए मामले सामने आए थे। 27 दिसंबर को एक हफ्ते में प्रतिदिन औसतन 235856 नए मामले आ रहे हैं।

अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी सीडीसी के अनुसार, अमेरिका में बच्चों में संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती किए जाने के केस चार गुना तक बढ़े हैं। जो चिंताजनक हैं। सीडीसी ने आइसोलेशन की अवधि को दस से पांच दिनों तक कम करने की सिफारिश करता है।

ब्रिटेन में हर दिन कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 129,471 नए मामले सामने आए हैं। अगर एक हफ्ते के मामलों पर नजर डालें तो लगभग 7,63,295 लोग संक्रमित हुए हैं यानी प्रतिदिन एक लाख मामले सामने आ रहे।

अर्जेंटीना में भी कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी देखी गई है। सोमवार को छह महीने में पहली बार एक दिन में बीस हजार नए मामले सामने आए हैं। 26 दिसंबर को जहां 7623 मामले आए थे। वहीं, 27 दिसंबर को 20263 नए मामले सामने आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तीन राज्यों में एक दिन में 10 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

फ्रांस सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए कुछ नए नियम लागू करने की घोषणा की, हालांकि नव वर्ष से पहले कड़े प्रतिबंध नहीं लगाए गए। फ्रांस के प्रधानमंत्री ज्यां कास्टेक्स ने बताया कि अगले सप्ताह से बंद केंद्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में 2000 और खुले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में पांच हजार लोग ही शामिल हो पाएंगे।

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments